NDTV Khabar

नोवाक जोकोविच नौवीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में, वीनस विलियम्स अंतिम चार में...

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे दूसरी वरीयता प्राप्त जोकोविच ने मानेरिनो को 6-2, 7-6, 6-4 से हराया, लेकिन इस बीच उन्हें तीसरे सेट के पांचवें गेम में उपचार लेना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोवाक जोकोविच नौवीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में, वीनस विलियम्स अंतिम चार में...

नोवाक जोकोविच का फाइल फोटो...

लंदन: कंधे के दर्द से जूझने के बावजूद मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच ने मंगलवार को यहां फ्रांस के एड्रियन मानेरिनो को सीधे सेटों में हराकर नौवीं बार विंबलडन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जबकि वीनस विलियम्स और गरबाइन मुगुरूजा महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं.

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे दूसरी वरीयता प्राप्त जोकोविच ने मानेरिनो को 6-2, 7-6, 6-4 से हराया, लेकिन इस बीच उन्हें तीसरे सेट के पांचवें गेम में उपचार लेना पड़ा. कंधे में दर्द के कारण ही उन्हें 4-3 के स्कोर पर मेडिकल टाइमआउट लेना पड़ा था.

पहले सेट में भी शुरुआती तीन गेम के बाद उन्होंने चिकित्सक की मदद ली थी. यह मैच पहले कल होना था, लेकिन दूसरे मैचों के लंबे खींच जाने के कारण आयोजकों ने इसे आज के लिए टाल दिया था.

यह 30 वर्षीय खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य के टामस बर्डिच से भिड़ेगा. 11वीं वरीयता प्राप्त बर्डिच ने कल चौथे दौर के मुकाबले में आठवें वरीय डोमीनिक थिएम को 6-3, 6-7, 6-3, 3-6, 6-3 से हराया. जोकोविच और बर्डिच के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं, जिनमें से सर्बियाई खिलाड़ी ने 25 में जीत दर्ज की है.

दूसरी तरफ वीनस विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पिछले 23 साल में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनीं. पांच बार की चैंपियन वीनस ने फ्रेंच ओपन विजेता येलेना ओस्टापेंको को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराया.

वीनस ने क्वार्टर फाइनल में 73 मिनट में जीत दर्ज की. सैंतीस बरस की वीनस 1994 में मार्टिना नवरातिलोवा के बाद विंबडलन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे अधिक उम्र की महिला खिलाड़ी हैं. आठ बार विंबलडन फाइनल में जगह बनाने वाली अमेरिका की यह स्टार खिलाड़ी गुरूवार को होने वाले सेमीफाइनल में ब्रिटेन की योहाना कोंटा और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिड़ेंगी.

दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी वीनस 2008 में विंबडलन के बाद पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के लिए दावेदारी पेश कर रही है.

दूसरी तरफ मुगुरूजा को रूस की सातवीं वरीय स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा के खिलाफ बिलकुल भी पसीना नहीं बहाना पड़ा. मुगुरूजा ने सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की.

सेमीफाइनल में मुगुरूजा का सामना कोको वांदेवेघे और मेगडालेना राइबारिकोवा के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल की विजेता से होगा.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement