NDTV Khabar

भारतीय हॉकी टीम को ओडिशा सरकार के रूप में मिला नया प्रायोजक

भारतीय हॉकी टीम को नया प्रायोजक मिल गया है. ओडिशा सरकार अगले पांच साल के लिए राष्ट्रीय पुरुष एवं महिला टीम को प्रायोजित करेगी.

17 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय हॉकी टीम को ओडिशा सरकार के रूप में मिला नया प्रायोजक

ओडिशा सरकार अगले पांच वर्षों के लिए भारतीय हॉकी टीम की प्रायोजक होगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पांच साल के लिए पुरुष-महिला टीम को प्रायोजित करेगी
  2. ओडिशा के सीएम ने एक समारोह में की घोषणा
  3. इस वर्ष भुवनेश्‍वर में होना है हॉकी वर्ल्‍डकप
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
भारतीय हॉकी टीम को नया प्रायोजक मिल गया है.ओडिशा सरकार अगले पांच साल के लिए राष्ट्रीय पुरुष एवं महिला टीम को प्रायोजित करेगी. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में इसकी घोषणा की. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर इस साल 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक हॉकी वर्ल्‍डकप टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी.इस मौके पर नवीन पटनायक ने कहा, "हम इस साझेदारी से काफी खुश हैं. ओडिशा सरकार अगले पांच साल तक भारत की पुरुष और महिला टीम को प्रायोजित करेगी. मैं आप सभी का हॉकी वर्ल्‍डकप के लिए स्वागत करता हूं."इस मौके पर टीम की नई जर्सी भी जारी की गई, जिस पर ओडिशा सरकार का नया लोगो है. इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा भी मौजूद थे.गौरतलब है कि इस साल टीम इंडिया को कई बड़े टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेना है. हॉकी वर्ल्‍डकप के साथ इस साल सुल्तान अजलान शाह कप और राष्ट्रमंडल जैसे खेलों में भी हॉकी टीम भाग लेगी.भारतीय हॉकी टीम के कप्‍तान मनप्रीत सिंह का मानना है कि उनकी टीम इन सभी टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार है.

वीडियो: मलेशिया को हराकर भारत ने जीता एशिया कप
गौरतलब है कि भारतीय हॉकी के लिए वर्ष 2017 अच्‍छा रहा था. टीम ने इस दौरान मलेशिया को हराकर एशिया कप जीता जबकि साल 2017 का अंत इसने वर्ल्ड लीग फाइनल में कांस्य पदक जीतने के साथ किया था. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement