Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स : उसेन बोल्‍ट के गोल्‍ड चूकने की जमैका की निराशा को मैकलियोड ने किया दूर

वर्ल्‍ड रिकॉर्डधारी उसेन बोल्ट के 100 मीटर रेस में चूकने के बाद आखिरकार जमैका को वर्ल्‍ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पहला गोल्‍ड मेडल मिल गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स : उसेन बोल्‍ट के गोल्‍ड चूकने की जमैका की निराशा को मैकलियोड ने किया दूर

उसेन बोल्‍ट के 100 मी. रेस का गोल्‍ड चूकने से जमैका में हर किसी को निराशा हुई थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 110 मीटर बाधा दौड़ में गोल्‍ड हासिल किया
  2. उन्‍होंने इस रेस में 13.04 सेकंड का समय निकाला
  3. 100 मीटर रेस में तीसरे स्‍थान पर रहे थे बोल्‍ट
लंदन:

वर्ल्‍ड रिकॉर्डधारी उसेन बोल्ट के 100 मीटर रेस में चूकने के बाद आखिरकार जमैका को वर्ल्‍ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पहला गोल्‍ड मेडल मिल गया जब 110 मीटर के बाधा धावक उमर मैकलियोड ने अपनी रेस जीती. सौ मीटर फर्राटा में गोल्‍ड के प्रबल दावेदार माने जा रहे बोल्ट तीसरे स्थान पर रहे थे. उसके बाद जमैका का पीले मेडल का इंतजार आज मैकलियोड ने पूरा किया जिन्‍होंने ने 13.04 सेकंड का समय निकाला. अमेरिका के एरिस मेरिट पांचवें स्थान पर रहे. इससे पहले अमेरिका के जस्टिन गेटलिन और क्रिस्टियन कोलमैन 100 मीटर फर्राटा में पहले और दूसरे स्थान पर रहे थे. मैकलियोड के इस गोल्‍ड की बदौलत जमैका उसेन बोल्‍ट को मिली नाकामी की निराशा से उबरने में एक हद तक सफल हो गया.

यह भी पढ़ें : जमैका में अंतिम रेस में दौड़े उसेन बोल्‍ट, उमड़ी फैंस की भीड़...


रूस के सर्जेइ शुबेंकोव इस रेस में दूसरे स्थान पर रहे लेकिन रूस पर निलंबन होने के कारण वह तटस्थ एथलीट के रूप में भाग ले रहे हैं. अन्य मुकाबलों में वेनेजुएला के यूलिमार रोजास ने ट्रिपल जंप का गोल्‍ड जीता जबकि पोलैंड की अनीता डब्ल्यू ने हैमर थ्रो में बाजी मारी. कीनिया के फेथ के ने 1500 मीटर की दौड़ जीती जबकि कास्टर सेमेन्या पांचवें से तीसरे स्थान पर आकर ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने में कामयाब रही.

वीडियो : BMW कार मिलने पर यह बोली थीं जिमनास्‍ट दीपा कर्मकार

टिप्पणियां

पेट के संक्रमण से परेशान कई एथलीट
बोत्सवाना के इसाक मकवाला समेत कई एथलीट यहां चल रही वर्ल्‍ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दौरान पेट के संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. पेट में गड़बड़ी के कारण मकवाला को इसकी वजह से 200 मीटर की हीट से नाम वापिस लेना पड़ा. स्थानीय आयोजन समिति ने एक बयान में कहा,‘कई खिलाड़ियों ने पेट में संक्रमण की शिकायत की है जो आधिकारिक टीम होटलों में रह रहे हैं.’ मकवाला ने इसकी सूचना अपने फेसबुक पेज पर दी.उन्होंने कहा,‘उम्मीद करता हूं कि वे मुझे फाइनल में दौड़ने की अनुमति देंगे. (इनपुट : एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... डीसीपी सर बेहोश पड़े थे...कांस्टेबल रतनलाल भी साथ में थे, सामने हथियारों के साथ भीड़,सोचा फायरिंग कर दूं : IPS अनुज कुमार

Advertisement