NDTV Khabar

ऑस्कर पिस्टोरियस जेल से हुए रिहा, घर में रहेंगे नज़रबंद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्कर पिस्टोरियस जेल से हुए रिहा, घर में रहेंगे नज़रबंद

ऑस्‍कर पिस्‍टोरियस (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: ऑस्कर पिस्टोरियस को मंगलवार को जेल से रिहा कर दिया गया लेकिन सज़ा की मियाद पूरी होने तक वो अपने घर में नज़रबंद रहेंगे। साल 2013 में 14 फ़रवरी को पिस्टोरियस पर रीवा की हत्या का केस चला था।

क़रीब एक साल जेल में बिताने के बाद पिस्टोरियस को रिहा किया जा रहा है और वो सज़ा के बाक़ी चार साल अपने अंकल के घर पर बिताएंगे। डिपार्टमेंट ऑफ़ करेक्शनल सर्विसेज ने पिस्टोरियस की रिहाई की ख़बर को सही बताया है।

पिछले साल पैरालिंपिक गोल्ड मेडल विजेता को अक्टूबर के महीने में ही ग़ैर-इरादतन हत्या के आरोप में सज़ा हुई थी। पिस्टोरियस को अपनी प्रेमिका रीवा स्टीनकैंप की हत्या के मामले में जेल हुई थी।

टिप्पणियां
नज़रबंदी के दौरान पैरालिंपिक गोल्ड मेडल विजेता एथलीट पिस्टोरियस पर किसी प्रकार का टैग नहीं लगाया गया है लेकिन गतिविधियों को सीमित कर दिया गया है। पेरोल की शर्त के मुताबिक नज़रबंदी के दौरान पिस्टोरियस अपने साथ बंदूक या कोई हथियार नहीं रखेंगे और मनोचिकित्सक से मिलकर इलाज जारी रखेंगे। इसके अलावा ब्लेड रनर नाम से मशहूर पिस्टोरियस को सामुदायिक सेवा भी करनी होगी।

दक्षिण अफ़्रीकी एथलीट पिस्टोरियस-पैरालिंपिक खेल में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। बचपन से ही दोनों पैर नहीं होने के बावजूद पिस्टोरियस नकली पैर के सहारे तेज़ दौड़ते हैं। उनके दोनों पैर कार्बन फ़ाइबर ब्लेड से बने हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement