NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन : मिक्‍सड डबल्‍स में लिएंडर पेस-मार्टिना हिंगिस की जोड़ी क्‍वार्टर फाइनल में हारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलियन ओपन : मिक्‍सड डबल्‍स में लिएंडर पेस-मार्टिना हिंगिस की जोड़ी क्‍वार्टर फाइनल में हारी

पेस-हिंगिस क्‍वार्टर फाइनल में सीधे सेटों में ही हार गए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया के सैम ग्रोथ और समांथा सोतसुर ने हराया
  2. सीधे सेटों में मुकाबला हार गई पेस-हिंगिस की जोड़ी
  3. सेमीफाइनल में स्‍थान बनाने का मौका चूकी
मेलबर्न:

साल के पहले ग्रैंडस्‍लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मिक्‍सड डबल्‍स वर्ग में भारत के लिएंडर पेस की चुनौती खत्‍म हो गई है. पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी टूर्नामेंट में मिली हार के साथ मुकाबले से बाहर हो गई है. भारत के वरिष्ठ टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस गुरुवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी. इस जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया के सैम ग्रोथ और समांथा सोतसुर की जोड़ी ने सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी.  55 मिनट तक चले इस मुकाबले को ऑस्‍ट्रेलियाई जोड़ी ने सीधे सेटों में अपने नाम किया.

टिप्पणियां

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी शुरू से ही पेस-हिंगिस की जोड़ी पर हावी थी. उन्होंने पूरे मैच में 12 ऐस लगाईं जो पेस-हिंगिस की जोड़ी की तुलना में नौ ज्यादा थीं. ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मैच में कुल 29 विनर्स लगाए और कुल 93 अंकों में 56 अपने नाम किए. यही नहीं, इस जोड़ी ने सात ब्रेक प्वाइंट में से चार अपने नाम किए. पेस-हिंगिस की जोड़ी को सिर्फ एक ब्रेक प्वाइंट मिला लेकिन वे इसे भी अपने खाते में नहीं डाल सके.


प्री-क्वार्टर में पेस-हिंगिस की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के कासे डेलाक्वा और मैट रीएड की जोड़ी को 6-2, 6-3 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी.इस प्री.क्‍वार्टर मैच में पेस और हिंगिस ने शुरुआत से ही मैच में दबदबा बनाए रखा था. पेस-मार्टिना की जोड़ी ने पहले सेट के चौथे गेम में अच्छी पकड़ बनाते हुए 5-2 से बढ़त हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने 24 मिनट में पहले सेट को 6-2 से अपने नाम कर लिया था. दूसरे सेट में भी पेस और हिंगिस ने दबदबा बनाए रखा. इसमें भी अच्छा खेल दिखाते हुए भारतीय-स्विस जोड़ी ने 5-3 से बढ़त हासिल की और फिर दूसरे सेट को भी जीत लिया. पेस-मार्टिना ने कुल 96 अंकों में से 55 अंक अपने नाम किए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement