NDTV Khabar
होम | खेल

खेल

  • फुटबॉल वर्ल्ड कप : अंतिम ग्रुप मुकाबले में ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराया
    ब्राजील ने रूस में जारी फीफा विश्व कप में बुधवार को देर रात खेले गए ग्रुप ई के अपने अंतिम मुकाबले में सर्बिया को 2-0 से हरा दिया. ब्राजील तीन मैचों में 7 अंक हासिल करते हुए तालिका में शीर्ष पर रही. इस दक्षिण अमेरिकी देश ने दो मैच जीते जबकि एक-एक मैच ड्रॉ रहा. ब्राजील के अलावा ग्रुप ई से स्विट्जरलैंड प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा.
  • FIFA WORLD CUP 2018 : शकीरी के गोल से जीता स्विट्जरलैंड, सर्बिया को दी 2-1 से मात
    इंग्लिश क्लब साउथेम्पटन से खेलने वाले दूसान टेडिक ने दाएं फ्लेंके से बॉक्स में शानदार क्रॉस दिया, जिसपर हेडर लगाकर स्ट्राइकर एलेक्जेंडर मिट्रोविक ने अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई.एक गोल की बढ़त बनाने के बाद सर्बिया के खेल में निखार आया और मिट्रोविक ने 14वें मिनट में बॉक्स के पास से हेडर लगाकर मैच का दूसरा गोल करने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए.
  • FIFA WORLD CUP 2018 : अर्जेटीनी डिफेंस को नेस्तनाबूद कर क्रोएशिया ने 3-0 से दर्ज की जीत
    गोल करने के आसान मौकों को जाया होते देख कोच जॉर्ज सांपाओली पाउलो डेबाला को मैदान में लेकर आए.डेबाला के मैदान पर आने से भी अर्जेटीना का खेल बेहतर नहीं हुआ. स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड से खेलने वाले मिडफील्डर लुका मोड्रिक ने 80वें मिनट में अर्जेटीना के बॉक्स के बाहर मिली जगह का लाभ उठाते हुए 25 गज की दूरी से दमदार गोल दागकर क्रोएशिया की बढ़त को दोगुना कर दिया.
  • FIFA WORLD CUP 2018: स्पेन ने रोमांचक मुकाबले में ईरान को 1-0 से हराया
    ईरान को 36वें मिनट में मैच का पहला कॉर्नर मिला. हालांकि, वे स्पेन के डिफेंस को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए. स्पने ने दूसरे हाफ में भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखा. मैच के 50वें मिनट में मिडफील्डर सर्गियो बुस्क्वेट्स ने बॉक्स के बाहर से जोरदार शॉट लगाया लेकिन बिरेवांड ने अपने बाईं ओर कूदते हुए शानदार बचाव किया. इसके चार मिनट बाद, स्पेन के सबसे अनुभवी खिलाड़ी आंद्रेस इनिएस्ता ने बॉक्स के अंदर मौजूद स्ट्राइकर कोस्टा को पास दिया जिन्होंने गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.
  • हॉकी अब तक आधिकारिक रूप से राष्ट्रीय खेल नहीं, नवीन पटनायक ने पीएम को लिखी चिट्ठी
    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ने हॉकी को आधिकारिक रूप से राष्ट्रीय खेल घोषित करने की मांग की है. उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने हॉकी को राष्ट्रीय खेल के रूप में नोटिफाइड करने का अनुरोध किया है.
  • Ind vs Afg: जब तक क्रिकेट रहेगा तब तक याद किया जाएगा अजिंक्य रहाणे का यह फैसला
    बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र मैच कई मायनों में यादगार रहा. भले ही पांच दिनों तक चलने वाले टेस्ट मैच का नतीजा दो दिन में ही निकल गया और अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा, मगर टीम इंडिया ने उनके चेहरे से उदासी को कुछ पल के लिए ही सही, मगर दूर करने का जो तरीका अपनाया, वह क्रिकेट जगत में सदियों तक याद रखा जाएगा. टीम इंडिया ने न सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जीत दर्ज की, बल्कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेल भावना का बेजोड़ नमूना पेश कर एक दुनिया के सामने बेहतरीन मिसाल कायम कर दी. 
  • FIFA WORLD CUP: रोनाल्डो की हैट्रिक से पुर्तगाल ने स्पेन को ड्रॉ पर रोका
    स्पेन और पुर्तगाल के बीच फीफा विश्व कप फुटबाल का ग्रुप बी का मैच आज 3-3 से ड्रा रहा. आखिरी मिनटों में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार गोल और इस फीफा विश्व कप की पहली हैट्रिक की मदद से पुर्तगाल ने आज ग्रुप बी के सबसे चर्चित मुकाबले में स्पेन को 3-3 से बराबरी पर रोक दिया. स्पेन की टीम 88वें मिनट तक 3-2 से आगे थी लेकिन गेरार्ड पीके की गलती से पुर्तगाल को फ्रीकिक मिली जिसे रोनाल्डो ने गोल में बदलकर यह अहम मुकाबला ड्रा कराया.
  • सीएम योगी की मदद से प्रिया का सपना होगा पूरा, जर्मनी में जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में लेंगी हिस्सा
    भारत में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए गए लेकिन आज भी दूर दराज़ के इलाकों और आर्थिक तौर पर कमज़ोर खिलाड़ियों के लिए आगे बढने के लिए दिक्कतों में कमी नहीं आई है. 19 साल की मेरठ की शूटर प्रिया सिंह भी अपना मौक़ा लगभग गंवा चुकी थीं, मगर अखबार में छपी उनकी कहानी और प्रधानमंत्री को लिखे पत्र ने उनको एक और मौक़ा दिलाने में मदद की है. जी हां, प्रिया सिंह की मदद के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगे आए हैं, और अब उनकी मदद से प्रिया शूटिंग वर्ल्ड कप में खेलेंगी. 
  • FORBES: दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में सिर्फ एक भारतीय, टॉप-100 में कोई महिला नहीं
    FORBES ने दुनिया के 100 सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. टॉप-100 खिलाड़ियों में सिर्फ एक ही भारतीय खिलाड़ी है. वो हैं इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली.
  • गोलकीपर ने किया चोट का बहाना, ब्रेक मिलने पर साथी खिलाड़ियों ने खोला रोजा
    ट्यूनीशिया में 23 में से 22 खिलाड़ी मुस्लिम हैं. इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी रोजा रखते हैं. जब ये टीम ग्राउंड पर उतरती तो एक चीज बार-बार देखने को मिली.
  • स्टाइल में  नेमार ने की ब्राजील टीम में वापसी, 'इस बड़े रिकॉर्ड' से हैं सिर्फ तीन गोल दूर
    ब्राजील ने रूस में 14 जून से शुरू होने वाले फीफा विश्व कप से पहले रविवार को यहां खेले गए दोस्ताना मैच में क्रोएशिया को 2-0 से मात दी. रिपोर्ट के अनुसार, पांव में लगी चोट के बाद वापसी कर रहे नेमार ने 69वें मिनट में आकर्षक गोल किया. नेमार की इस शानदार वापसी से ब्राजील टीम को काफी कॉन्फिडेंस मिला है, जो इन दिनों विश्व कप की तैयारियों में व्यस्त है
  • FRENCH OPEN: रोहन बोपन्ना और रोजर वैसलिन डबल्स के अंतिम आठ में पहुंचे
    भारत के रोहन बोपन्ना और फ्रांस के एडुआर्ड रोजर-वेसेलिन की जोड़ी फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. वहीं, सिंगल्स वर्ग में पुरुषों में जर्मनी के युवा टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव और महिला वर्ग में अमरीका की मेडिनस कीज ने अंतिम आठ में जगह बना ली.
  • लियोनेल मेसी सहित सितारा खिलाड़ियों लेकर अर्जेंटीना ने बनाई 'यह खास रणनीति'
    अर्जेंटीना की राष्ट्रीय फुटबाल टीम ने कोच जॉर्ज साम्पोली के साथ रविवार को बार्सिलोना के घरेलू स्टेडियम में प्रशिक्षण सत्र के दौरान खास रणनीतियों पर काम कर रही है. इस दौरान टीम ने  दौरान अटैक और डिफेंस पर अधिक ध्यान दिया. अर्जेंटीना की टीम 16 जुलाई को आइसलैंड के खिलाफ मैच से फीफा विश्व कप का आगाज करेगी. लेकिन अभ्यास के दौरान अर्जेंटीनाई मैनेजमेंट ने सितारा खिलाड़ियों को लेकर अभ्यास मैचों तक बहुत ही खास रणनीति बनाई है. 
  • 2018 intercontinental cup: केन्या के खिलाफ भारत को दिखाना होगा 'सुनील शो'! छेत्री करेंगे यह बड़ा कारनामा
    हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप के पहले मैच में चीनी ताइपे को 5-0 से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत करने वाली भारतीय फुटबाल टीम सुनील छेत्री की कप्तानी में सोमवार को केन्या के खिलाफ जीत दर्ज कर अपने विजय अभियान को जारी रखना चाहेगी लेकिन उसके लिए इसकी राह आसान नहीं होगी. भारत 2019 एएफसी एशियन कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुका है. चार देशों के इंटरकॉन्टिनेंटल कप के पहले मैच में टीम ने छेत्री के तीन गोलों की बदौलत शानदार जीत दर्ज की थी.
  • खुलासा! जिनेडिन जिडान की इस बात से खफा हो रियल मेड्रिड का साथ छोड़ा था जेम्स रॉड्रिगेज ने
    जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख से खेलने वाले रियल मेड्रिड के मिडफील्डर जेम्स रॉड्रिगेज ने माना कि जिनेडिन जिदान का कोच के पद से इस्तीफा देने का निर्णय चौंकाने वाले था. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह जिडान की किस बात से परेशान होकर रियल मैड्रिड का साथ छोड़कर बायर्न म्यूनिख चले गए
  • ...तो संजीता चानू से छीन लिया जाएगा स्वर्ण पदक
    भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा ने कहा है कि भारतीय महिला भारोत्तोलक संजीता चानू के डोप मामले पर भारतीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) से रिपोर्ट मांगी गई है. संजीता को एनाबॉलिक स्टेरॉइड टेस्टोस्टेरॉन के सेवन का दोषी पाए जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ ने अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया है.
  • FRENCH OPEN: मारिया शारापोवा प्री-क्वार्टरफाइनल में, इस वजह से जीत बनी खास
    स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2016 में यहां खिताब जीत चुकीं और टूर्नामेंट में तीसरी सीड मुगुरूजा ने शनिवार को तीसरे दौर के एकल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की समांथा स्टोसुर को एक घंटे दो मिनट में मात दी
  • यह बड़ा कारनामा करने के बाद सुनील छेत्री ने दिया विनम्र बयान
    भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का मानना है कि फुटबाल जगत में वह अभी उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाए हैं कि युवा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी उन्हें एक आदर्श के रूप में देखें. हीरो इंटरकोंटिनेंटल कप के पहले मैच में शुक्रवार को भारत ने छेत्री के तीन गोलों की बदौलत चीनी ताइपे को 5-0 से करारी शिकस्त दी. इस मैच के बाद चीनी ताइपे के कोच गैरी व्हाइट ने कहा था कि एक दिन ऐसा भी आएगा, जब युवा खिलाड़ी छेत्री से प्रेरित होंगे
  • French Open 2018: सिमोना हालेप और मारिया शारापोवा अगले दौर में, पुरुष वर्ग में स‍िलिक भी जीते
    तीसरी वरीयता प्राप्‍त सिलिक ने कड़े मुकाबले में पोलैंड के क्वालीफायर और दुनिया के 188 वें नंबर के खिलाड़ी ह्युबर्ट हुर्काज को 6-2, 6-2, 6-7, 7-5 से हराकर आठवीं बार तीसरे दौर में स्‍थान बनाया. पेरिस में दो बार की उप विजेता हालेप ने अमेरिका की टेलर टाउनसेंड को एकतरफा मुकाबले में 6-3, 6-1 से हराया. वह अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए अगले दौर में जर्मनी की आंद्रिया पेतकोविच से भिड़ेंगी.
  • महिला हॉकी: स्पेन दौरे के लिए रानी रामपाल भारतीय टीम की कप्‍तान..
    महिला हॉकी टीम में कप्तान के रूप में रानी रामपाल की वापसी हुई है, वहीं दिग्गज गोलकीपर सविता को उप-कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है. महिला हॉकी वर्ल्‍डकप के आयोजन से पहले यह दौरा भारतीय टीम को एक अच्छा अनुभव देगा। 12 जून से शुरू होने वाले इस दौरे में भारतीय टीम स्पेन के खिलाफ पांच मैच खेलेगी.
«123456»

Advertisement