NDTV Khabar
होम | खेल

खेल

  • CWG 2018: मुक्केबाजी में मैरी कॉम ने जीता गोल्ड, भारत के नाम एक और स्वर्ण
    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जारी है. एक बार फिर से देश का परचम लहराते हुए मुक्केबाज मैरीकॉम ने भारत को एक और गोल्ड दिला दिया है. मैरीकॉम ने 48 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है.
  • Commonwealth Games 2018: स्‍वर्ण जीतने वाले 15 वर्षीय अनीष भानवाला को अब सता रही 10वीं की परीक्षा की चिंता
    अनीष ने आज कॉमनेवल्‍थ गेम्‍स 2018 में आज भारत के लिए 25 मीटर रैपिड फायर पिस्‍टल इवेंट का स्‍वर्ण पदक जीता. वे कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के भारत के सबसे कम उम्र के पदक जीतने वाले खिलाड़ी हैं.कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में स्‍वर्ण जीतने के बाद अनीश को अब अपने गणित के पेपर की चिंता सता रही है. भारत लौटने के तुरंत बाद उन्‍हें 10वीं परीक्षा देनी है. हरियाणा के इस युवा ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में स्वर्ण जीतने के दौरान इन खेलों का नया रिकॉर्ड भी बनाया. अब उनके पास रिकॉर्ड स्वर्ण पदक है लेकिन अब वह एक और परीक्षा को लेकर चिंतित हैं.
  • CWG 2018: सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम न्यूजीलैंड के हाथों हुई उलटफेर का शिकार
    भारत की पुरुष हॉकी टीम को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के नौवें दिन सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम को गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में खेले गए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने 3-2 से शिकस्त देकर उलटफेर किया. भारत के इस प्रदर्शन से करोड़ों भारतीय हॉकीप्रेमियों को खासी निराशा हुई है, जो कॉमनवेल्थ खेलों में एक बार फिर से स्वर्ण जीतने का सपना पाले हुए थे
  • CWG 2018: आखिरी 3 सेकेंड में इस कारण पूजा ढांडा स्वर्ण पदक से चूकीं
    भारतीय महिला पहलवान पूजा ढांडा जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवें दिन शुक्रवार को महिलाओं की 57 किलोग्राम स्पर्धा के फाइनल में  स्वर्ण पदक हासिल करने से चूक गईं. पूजा को फाइनल में नाईजीरिया की ओडुनायो अडेकुओरोये ने 7-5 से मात देकर सोना जीता और भारतीय महिला पहलवान को रजत से संतोष करना पड़ा. और यह वह बात रही, जिसका पूजा ढांडा को ताउम्र मलाल रहेगा.
  • CWG 2018: इस स्कोर के साथ पूजा ढांडा 57 किग्रा फ्री-स्टाइल के फाइनल में
    भारत की महिला पहलवान पूजा ढांडा ने शानदार प्रदर्शन करते हुएजारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवें दिन शुक्रवार को महिलाओं की 57 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पूजा ने यहां सेमीफाइनल मुकाबले में कैमरून की जोसेफ एसोम्बे तियाको को मात दी. इस जीत के साथ उन्होंने अपने लिए रजत पदक पक्का कर लिया.
  • CWG 2018: ये दो भारतीय एथलीट डोप नियमों के उल्लंघन के कारण खेलों से हुए बाहर
    भारतीय एथलीट राकेश बाबू और इरफान कोलोथुम थोडी को जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में 'सुई साथ न रखने' की नीति के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इस कारण राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने उन्हें स्वदेश वापस भेज दिया है.यह बहुत ही हैरानी की बात है कि पिछले दिनों हुई घटना के बावजूद भारती एथलीटों ने ऐसी घोर लापरवाही बरती
  • CWG 2018: स्वर्ण के साथ ही 15 साल के अनीष भानवाला ने बना डाला यह 'बड़ा रिकॉर्ड'
    भारत के 15 वर्षीय निशानेबाज अनीष भानवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवें दिन शुक्रवार को पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में स्वर्ण पदक जीता. इस स्पर्धा में सोना जीतने के साथ ही अनीष ने राष्ट्रमंडल खेलों का नया रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने भारत की झोली में 16वां स्वर्ण पदक डाला. 
  • CWG 2018 LIVE: नौवें दिन 15 साल के अनीष भानवाला बने स्वर्णिम स्टार, अब तक भारत के 42 पदक
    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों का नौवां दिन भारत के लिए बहुत ही अच्छा गुजरा. जहां शूटिंग में तेजस्विनी सावंत और सिर्फ 15 साल के अनीष भानवाला ने अपने-अपने वर्गों में स्वर्ण पदक बटोरे, तो कुश्ती में 65 किग्रा भार वर्ग में बजरंग पूनिया ने भारत को शुक्रवार के तीसरे स्वर्ण से नवाजा. वहीं शूटिंग में अंजुम मौदगिल और महिला कुश्ती में पूजा ढांडा और टेबल टेनिस में महिला डबल्स की टीम ने भी रजत पदक दिलाया, तो पांच मुक्केबाजों ने अपने-अपने वर्ग के फाइनल में पहुंचकर शनिवार को स्वर्णिम जंग तय कर दी. अब देखने की बात यह होगी कि बॉक्सर खेलों के आखिरी दिन शनिवार को कितना 'बवाल' मचाते हैं
  • CWG 2018 : 50 मीटर राइफल में तेजस्विनी ने भारत की झोली में डाला 15वां गोल्ड, अंजुम को सिल्वर मिला
    भारतीय महिला निशानेबाज तेजस्विनी सावंत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवें दिन शुक्रवार को भारत की झोली में 15वां स्वर्ण पदक डाला है.  तेजस्विनी ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल पोजीशन-3 के फाइनल में पहला स्थान हासिल कर सोने पर कब्जा जमाया और इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड भा बनाया.
  • Commonwealth Games 2018: पहला प्रयास बना सीमा पूनिया के रजत का सबब, नवजीत ढिल्लन की आखिरी कोशिश ने दिलाया कांस्य
    भारत की अनुभवी चक्का फेंक एथलीट सीमा पूनिया ने जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में आठवें दिन वीरवार  को रजत पदक अपने नाम किया. इसके अलावा, इसी स्पर्धा में भारत की एक अन्य एथलीट नवजीत ढिल्लन ने कांस्य पदक अपने नाम किया है. स्वर्ण पदक ऑस्ट्रेलिया की डानी स्टीवंस ने जीता. स्टीवंस ने 20 साल पुराना गेम रिकार्ड तोड़ते हुए सोना अपने नाम किया. सीमा ने शानदार शुरुआत की और पहले ही प्रयास में 60.41 मीटर की दूरी तय की. हालांकि इसके बाद, उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई. सीमा ने दूसरे प्रयास में 59.97 मीटर की दूरी तय की
  • CWG 2018: कुश्ती खत्म होने से चंद सेकेंड पहले ही राहुल अवारे ने कब्जाया स्वर्ण
    भारत के कुश्ती पहलवान राहुल अवारे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  21वें राष्ट्रमंडल खेलों में आठवें दिन गुरुवार को भारत की झोली में 13वां स्वर्ण पदक डाल दिया. महाराष्ट्र के राहुल ने पुरुषों की 57 किलोग्राम स्पर्धा के फाइनल में कनाडा के स्टीवन ताकाहाशी को 15-7 से मात देकर जीत हासिल की. पहले ही मिनट में ही राहुल ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए ताकाहाशी को पटककर दो अंक हासिल किए. हालांकि, अगले ही पल राहुल को संभलने का मौका नहीं देते हुए कनाडा के पहलवान ने पूरा पलटते हुए चार अंक ले लिए
  • CWG 2018: इस बेहतरीन स्कोर और हैट्रिक के साथ सुशील कुमार ने जीता स्वर्ण पदक
    भारत के दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने केवल एक मिनट के भीतर ही अपने प्रतिद्वंद्वी को चित करते हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने स्वर्ण पदकों की हैट्रिक के साथ ही भारत की झोली में 14वां स्वर्ण पदक डाला. आठवें दिन पहलवानों में सुशील कुमार ही का आखिरी मुकाबला था. उनसे पहले राहुल अवारे, बबीता फोगाट और किरण अलग-अलग अपने वर्गों में पदक जीत चुके थे. ऐसे में सुशील पर सभी की निगाहें लगी हुई थीं. और सुशील ने प्रतिद्वंद्वी को बुरी तरह से रौंद कर रख दिया.
  • CWG 2018: तीन भारतीय जोड़ियां टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स के अंतिम 8 में पहुंचीं
    जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन वीरवार को टेबल टेनिस में भारत को मिक्स्ड डबल्स में अच्छी सफलता हाथ लगी है. भारत की तीन मिक्स्ड डबल्स की जोड़ियों ने अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. अचंत शरत कमल और मौमा दास ने राउंड-16 में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड के मैक्बेथ डेविड और कैली सिबले को जोड़ी को मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया.
  • CWG 2018 LIVE: आठवें दिन सुशील कुमार और राहुल अवारे को स्वर्ण, 5 पदकों के साथ महिलाओं ने दिखाया दम
    भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों का आठवां दिन भारत के लिए पूरी तरह कुश्तीमय हो गया. जहां पुरुष वर्ग में ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और राहुल अवारे ने फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक जीते, तो महिला वर्ग में बबीता फोगाट और किरण ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता. इसी के साथ ही खेलों में भारत के कुल पदकों की संख्या 29 हो गई है. इसमें 14 स्वर्ण, 6 रजत और 9 कांस्य पदक शामिल हैं.
  • राष्ट्रमंडल खेल (कुश्ती) : सुशील फाइनल में, मेडल पक्का
    सुशील कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन गुरुवार को पुरुषों की 74 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सेमीफाइनल में सुशील ने ऑस्ट्रेलिया के कोनोर इवांस ने 4-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. 
  • राष्ट्रमंडल खेल (कुश्ती) : राहुल अवारे फाइनल में, रजत पक्का
    भारत के राहुल अवारे ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन गुरुवार को पुरुषों की 57 किलोग्राम फ्री स्टाइल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. राहुल ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के मोहम्मद बिलाल को कड़े मुकाबले में 12-8 से मात देकर फाइनल में जगह पक्की करने के साथ ही अपना रजत पदक पक्का कर लिया है. 
  • राष्ट्रमंडल खेल (कुश्ती) : बबीता ने जीत से की शुरुआत
    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन गुरुवार को भारत ने कुश्ती में जीत के साथ शुरुआत की है.  
  • Commonwealth Games 2018: ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क के भाई ब्रेंडन ने जीता ऊंची कूद का स्‍वर्ण पदक
    बहरहाल अब ब्रेंडन ने खेलों की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है. मिचेल के छोटे भाई ब्रैंडन ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2008 में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए स्‍वर्ण पदक जीता है. कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स चैम्पियन ब्रैंडन से अब क्रिकेट के बारे में बात की जाती है तो उनका जवाब होता है , ‘न , यह मेरा खेल नहीं है. ’ब्रेंडन स्टॉर्क ने आज 2.32 मीटर की कूद से अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ पदक हासिल किया. इससे पहले उन्होंने 2010 युवा ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीता था.
  • मध्यप्रदेश : उम्मीद 'गोल्ड' की, खिलाड़ियों को पेट भरने के लिए 5 रुपये की थाली!
    हम अपने खिलाड़ियों से हर आयोजन में 'सोने' की उम्मीद करते हैं, लेकिन सुविधाएं देने के नाम पर सरकारी तिजोरी खुलती नहीं. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के दमोह में सामने आया है, जहां राज्य की हॉकी टीम में चयन के लिए ट्रायल देने आई खिलाड़ियों को 5 रुपये की थाली से पेट भरना पड़ा.
  • फुटबॉल: शिलांग को हराकर मोहन बागान सुपर कप के सेमीफाइनल में
    यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बागान के लिए एसके फैज ने 12वें मिनट में गोल कर बागान का स्कोर 1-0 कर दिया. इसके बाद 10 मिनट बाद ही निखिल कदम ने 22वें मिनट में गोल दाग कर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. मुकाबले में 0-2 से पिछड़ने के बाद शिलांग ने वापसी की और अब्दुलायो कोफी के 29वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत स्कोर 1-2 कर दिया. बागान की टीम आधे समय तक 2-1 से आगे थी.
«345678910»

Advertisement