NDTV Khabar
होम | खेल

खेल

  • CWG 2018: आखिरी 40 सेकेंड में भारत ने हॉकी में इंग्लैंड से जीत छीनी
    न्यूजीलैंड के खिलाफ 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में पुरुष हॉकी में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारत ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ पूल बी के आखिरी लीग मैच में यह दिखा दिया यह हॉकी टीम अंतिम पलों में गोल खाती ही नहीं, बल्कि उसे गोल करना भी आता है. अभी कुछ दिन पहले ही भारत आखिरी 8 सेकेंड में पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ खेलने पर मजबूर हुआ था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने आखिरी 40 सेकेंड में दिख रहे ड्रॉ को जीत में तब्दील कर ग्रुप में टॉप पर रहने के साथ ही सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने का अधिकार हासिल कर लिया
  • Commonwealth Games 2018: एक ही स्कोर लाइन से जीते बॉक्सर गौरव सोलंकी और विकास कृष्णन
    भारतीय मुक्केबाजों गौरव सोलंकी और विकास कृष्ण ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को सातवें दिन अपने-अपने भारवर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. गौरव ने 52 किलोग्राम वर्ग में और विकास ने 75 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. इस जीत के साथ ही दोनों मुक्केबाजों ने अपने लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया है. और दोनों ही बॉक्सरों ने एक ही स्कोरलाइन के साथ मुकाबला जीतकर अंतिम चार में प्रवेश किया.
  • CWG 2018: इतने अंकों से अंकुर मित्तल से कांस्य की दौड़ में पिछड़ गए भारत के ही अशब मोहम्मद, मिला चौथा स्थान
    भारत के 26 वर्षीय निशानेबाज अंकुर मित्तल ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को सातवें दिन पुरुषों की डबल ट्रैप स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया. अंकुर ने 53 अंक हासिल करते हुए तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता, तो एक अन्य भारतीय निशानेबाज अशब मोहम्मद हाथ मलते रह गए.इस स्पर्धा में स्कॉटलैंड के 21 साल के निशानेबाज डेविड मेक्मेथ ने स्वर्ण पदक जीता और साथ ही इस स्पर्धा में राष्ट्रमंडल खेलों का नया रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने 74 अंक हासिल किए.
  • CWG 2018: इस स्कोर के साथ श्रेयसी सिंह ने जीता गोल्ड, वर्षा रमन एक प्वाइंट से कांस्य से चूकीं
    भारत की दिग्गज महिला निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को सातवें दिन भारत की झोली में 12वां स्वर्ण पदक डाला. श्रेयसी ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा के फाइनल्स में पहला स्थान हासिल कर सोना जीता. वहीं इसी वर्ग में वर्षा वर्मन सिर्फ एक प्वाइंट से कांस्य पदक से चूक गईं. बता दें कि साल 2014 में ग्लोस्गो में आयोजित 20वें राष्ट्रमण्डल खेलों में श्रेयसी ने इसी स्पर्धा में रजत पदक जीता था. और इस बार वह अपने पदक के रंग को बदलने में सफल रहीं.
  • राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी) : मैरी कॉम फाइनल में, रजत पदक पक्का
    पांच बार की विश्व विजेता मैरी कॉम ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन महिला मुक्केबाजी की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. मैरी कॉम ने बुधवार को सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुशा दिलरुक्सी को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई. 
  • CWG 2018: निशानेबाज ओम मिथरवाल ने 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता
    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित  21वें कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय निशानेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है. निशानेबाज ओम मिथरवाल ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा के कांस्य पदक जीत लिया है. 
  • CWG 2018 LIVE: श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप में भारत को दिलाया स्वर्ण, अंकुर मित्तल ने कांस्य
    ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में प्रतिस्पर्धाओं के आठवें दिन भारत ने बुधवार को मंगलवार की तुलना में अच्छी शुरुआत की. महिला मुक्केबाज मैरीकॉम ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 45-48 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में प्रवेश करते हुए रजत पदक सुनिश्चत कर दिया, तो वहीं ओम मिथरवाल पुरुषों की 50 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता.यह उनका दूसरा कांस्य पदक रहा. इससे पहले उन्होंने 10 मी. एयर पिस्टल भी कांस्य पदक जीता था
  • भारत के किदांबी श्रीकांत बने वर्ल्ड नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी...
    25 साल के श्रीकांत रैंकिंग सिस्टम शुरु होने के बाद नंबर-1 मुक़ाम हासिल करने वाले पहले भारतीय हैं.
  • CWG 2018: यह बड़ी रकम दिल्ली सरकार मनिका बत्रा को बतौर इनाम देगी
    दिल्ली सरकार आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला टेबल खिलाड़ी मानिका बत्रा को बड़ी राशि इनाम में देने का फैसला किया है. इसके तहत दिल्ली सरकार इस टेबल टेनिस खिलाड़ी को 14 लाख रुपये इनाम में देगी. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. हम बता दें कि खास नीति के चलते ही बत्रा को यह रकम दी जाएगी. कुल मिलाकर मनिका बत्रा को 30 लाख रुपये दिल्ली सरकार देगी
  • CWG 2018: भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में, कप्तान रानी रामपाल और सविता का उम्दा प्रदर्शन
    सविता की शानदार गोलकीपिंग के दम पर और कप्तान रानी के गोल से भारतीय महिला हॉकी टीम ने 21वें कॉमनेवल्थ खेलों में मंगलवार को छठे दिन अपने अंतिम ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराने के साथ ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में खेले गए इस रोमांचक मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से मात दी. पहले क्वार्टर से ही दोनों टीमों के बीच गोल के लिए कड़ा संघर्ष देखा गया.
  • CWG 2018 live: हीना सिद्धू को स्वर्ण, पांच मुक्केबाजों ने कांस्य पदक सुनिश्चित किए
    ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमवेल्थ खेलों के छठे दिन निराशाजनक सुबह के बाद भारतीय शूटर हिना सिद्धू ने करोड़ों भारतीय खेलप्रेमियों के चेहरे पर स्वर्ण जीतकर मुस्कान ला दी. उन्होंने 25 मी. पिस्टल वर्ग में स्वर्ण जीता, तो मुक्केबाज नमन तंवर और अमित पंघाल ने अपने वर्ग में सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए कांस्य पदक सुनिश्चित कर दिया. बता दें कि प्रतियोगिता के छठे दिन के ज्यादातर प्रमुख स्पर्धाएं हो चुकी हैं.
  • CWG 2018: हीना सिद्धू ने 25 मी. पिस्टल वर्ग में रिकॉर्ड के साथ भारत को दिलाया स्वर्ण
    ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के छठे दिन भले ही सुबह भारत के लिए निराशाजनक रही हो, लेकिन इस निराशा को शूटर हिना सिद्धू ने जल्द ही खुशी में तब्दील कर दिया. सिद्धू ने 25 मी. पिस्टल वर्ग में अचूक निशाना साधते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया. यह भारत के लिए 11वां स्वर्ण और कुल मिलाकर 20वां पदक रहा. 
  • CWG 2018: मुक्केबाज अमित पंघाल ने कांस्य सुनिश्चित किया
    अमित पंघाल ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में मंगलवार को छठे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 46-49 किलोवर्ग की मुक्केबाजी स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. अमित ने सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल करने के साथ ही भारत के लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया है.
  • CWG 2018: गगन नारंग और चैन सिंह की 50 मी. राफइल के फाइनल में चूके
    भारत के अनुभवी निशानेबाज गगन नारंग और चैन सिंह को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में मंगलवार को छठे दिन पुरुषों की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा के फाइनल में निराशा हाथ लगी है. गगन को इस स्पर्धा के फाइनल में सातवां और चैन को चौथा स्थान हासिल हुआ.
  • राष्ट्रमंडल खेल (एथलेटिक्स): धरूण निराशाजनक प्रदर्शन कर बाहर
    भारत के आयाशामी धरूण ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के छठे दिन मंगलवार को पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूक गए. उन्होंने स्पर्धा की हीट-1 में सात धावकों में पांचवां स्थान हासिल किया. 
  • राष्ट्रमंडल खेल (स्कवॉश) : चिनप्पा-पल्लीकल की जीत
    भारत की जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के छठे दिन मंगलवार को स्कवॉश स्पर्धा के महिला युगल वर्ग में पाकिस्तान की फैजा जफर और मोदिना जफर को मात देकर अगले दौर में जगह बना ली है. 
  • CWG: हॉकी में मलेशिया को हराकर पुरुष टीम सेमीफाइनल में पहुंची
    भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 44वें मिनट में गोल किए जबकि मलेशिया के लिए फैजल सारी ने 16वें मिनट में एक मात्र गोल किया. हरमनप्रीत ने दोनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किए. भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही बढ़त ले ली.
  • फुटबॉल स्टार लियोनल मेसी को संयुक्त राष्ट्र ने दी यह जिम्मेदारी...
    मेसी में एक बयान में कहा, 'मेरी यात्रा के दौरान मुझे दूसरों की संस्कृतियों और समाज को जानने का मौका मिलता है. इस दौरान मुझे दुनिया को दूसरे नजरिये से देखने को मिलाता है. यह बहुत समृद्ध है.'
  • CWG 2018: फाइनल में तेजिंदर लिंह का गोला नहीं कर सका कमाल
    भारत के तेजिंदर सिंह यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के पांचवें दिन सोमवार को पुरुषों की गोलाफेंक स्पर्धा के फाइनल में हार गए. गोलफेंक के फाइनल में तेजिंदर सिंह आठवें पायदान पर रहे. इसी के साथ ही खेलों में उनका अभियान इस वर्ग में भारत की उम्मीदें खत्म हो गईं.
  • Commonwealth Games 2018: धमाकेदार जीत का लक्ष्‍य लेकर कल मलेशिया के खिलाफ उतरेगी भारतीय हॉकी टीम...
    इस मैच में भारतीय टीम का लक्ष्य गलतियों से सबक लेकर धमाकेदार जीत दर्ज करने का होगा. पिछले दो खेलों की रजत पदक विजेता भारतीय टीम को पहले ही मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने आखिरी सात सेकंड में 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया था. भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन इतना लचर था कि कोच शोर्ड मारिन ने यहां तक कह डाला कि उन्हें लग रहा था कि कोई और टीम यह मैच खेल रही थी.
«45678910»

Advertisement