NDTV Khabar
होम | खेल

खेल

  • CWG 2018: गुरदीप सिंह फाइनल में पदक से चूके, मिला चौथा स्थान
    भारतीय खिलाड़ी गुरदीप सिंह यहां जारी 21वें राष्ट्रमण्डल खेलों के पांचवें दिन सोमवार को भारोत्तोलन की 105 किलोग्राम से ज्यादा भारवर्ग की स्पर्धा में पदक से चूक गए. गुरदीप को स्पर्धा में चौथा स्थान मिला. उन्होंने स्नैच में 175 का सर्वाधिक भार उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 207 का सर्वाधिक भार उठाया. उनका कुल स्कोर 207 रहा. 
  • बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान चाहते हैं इस खेल में देश की ओर से खेले बेटा अबराम..
    बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान चाहते है कि उनका छोटा बेटा अबराम बड़ा होकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हॉकी में भारत का प्रतिनिधित्व करे. गौरतलब है कि शाहरुख हॉकी पर आधारित 2007 में आई सुपरहिट फिल्म ‘चक दे! इंडिया’ में मुख्य भूमिका निभा चुके हैं. बॉलीवुड में खेल पर बनी सबसे अधिक प्रेरक फिल्मों में शामिल ‘चक दे! इंडिया’ में शाहरुख ने भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच कबीर खान की भूमिका निभाई थी.
  • CWG 2018: भारत ने बैडमिंटन में टीम वर्ग का स्वर्ण जीता, मलेशिया को 3-1 से धोया
    स्टार सायना नेहवाल की अगुवाई में भारत ने पांचवें दिन भारत के सोने के तमगों में इजाफा करते हुए बैटमिंटन की टीम स्पर्धा के स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया. भारत ने मलेशिया को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया. शुरुआत भारत ने मिक्स्ड वर्ग के मुकाबले में जीत के साथ की थी, जब सात्विकरैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी मलेशिया के पोंग सून चान और लु यिंग गोह को 21-14, 15-21 और 21-15 से हराकर 1-0 की बढ़त दिला दी.
  • CWG 2018: मोहम्मद अनस 400. मी. के फाइनल में पहुंचे
    भारतीय एथलीट मोहम्मद अनस ने 21वें राष्ट्रमण्डल खेलों के पांचवें दिन सोमवार को पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया. मोहम्मद अनस ने सेमीफाइनल की तीसरी हीट में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया. 
  • CWG 2018: भारत पुरुष टीटी टीम ने भी जीता सोना, नाइजीरिया को रौंदा
    भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने जारी 21वें कामनवेल्थ खेलों ने महिलाओं का अनुसरण करते हुए टीम वर्ग का स्वर्ण पदक जीत लिया. ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेल गए फाइनल में भारत ने नाइजीरिया को फाइनल का पहला मैच एकल वर्ग का था जहां अनुभवी खिलाड़ी अचंत शरत कमल ने पहला गेम 4-11 से हारने के बाद वापसी करते हुए बोडे अमियोडून को अगले तीन गेम में 11-5, 11-4 और 11-9 से हराकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया.भारत का यह 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवां स्वर्ण पदक है
  • Commonwealth Games 2018: अचंत शरत कमल ने टीम वर्ग में भारत को फाइनल में पहुंचाया, रजत पक्का
    अनुभवी खिलाड़ी अचंता शरत कामल के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम ने सोमवार को 21वें राष्ट्रमण्डल खेलों के पांचवें दिन सोमवार को फाइनल में जगह बना ली है. भारत ने ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेले गए सेमीफाइनल मैच में सिंगापुर को 3-2 से मात दी। इसी के साथ भारत ने कम से कम अपना रजत पदक पक्का कर लिया है. भारत की अच्छी शुरुआत नहीं मिली और एकल वर्ग में हरमीत देसाई पहला मैच ही हार गए. उन्हें निंग गाओ ने 11-9, 11-5, 11-8 से मात दी.
  • Commonwealth Games 2018:मेहुली घोष ने 10 मी. एयर राइफल में दिलाया रजत, अपूर्वी चंडेला को कांस्य
    21वें कॉमनवेल्थ खेलों में चौथे दिन शूटरों का शुरू किया गया दमदार प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी है. सोमवार सुबह जीतू राय के स्वर्ण पर कब्जा करने के बाद अब मेहुली घोष ने 10 मी. एयर राइफल में रजत पदक जीता, तो इसी वर्ग का कांस्य पदक अपूर्वी चंडेला के खाते में आया. वास्तव में एक समय मेहुली घोष स्वर्ण पदक की होड़ में थीं, लेकिन शूट -ऑफ मुकाबले में  सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे ने उनसे बाजी मार ली. 
  • राष्ट्रमंडल खेल (भारोत्तोलन) : प्रदीप सिंह ने जीता रजत
    भारत के प्रदीप सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी राष्ट्रमंडल खेलों के पांचवें दिन सोमवार क भारत की झोली में एक और पदक डाल दिया. प्रदीप ने पुरुषों की 105 किलोग्राम भारवर्ग भारोत्तोलन स्पर्धा में रजत पदक पर कब्जा जमाया. उन्होंने स्नैच में 152 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 200 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया. प्रदीप ने कुल 352 का स्कोर किया. 
  • राष्ट्रमंडल खेल (निशानेबाजी) : 10 मीटर एयर पिस्टल में जीतू को स्वर्ण, मिथारवल ने जीता कांस्य
    भारत के अनुभवी निशानेबाज जीतू राय ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में सोमवार को पांचवें दिन भारत को आठवां स्वर्ण पदक दिलाया. बेलमोंट शूटिग सेंटर में आयोजित पुरुषों की 10 मीयर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में जीतू ने सोना जीता, वहीं भारत के एक अन्य निशानेबाज ओम मिथारवल ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. 
  • Commonwealth Games 2018: सिंगापुर का सफाया कर भारतीय महिलाओं ने टेबल टेनिस में जीता स्वर्ण पदक
    वेटलिफ्टिंग, शूटिंग के बाद भारतीय महिलाओं ने 21वें कॉमवेल्थ गेम्स के चौथे दिन सिंगापुर को मात देकर टेबल टेनिस में टीम वर्ग में भारत को स्वर्ण पदक से नवाज दिया. भारत ने सिंगापुर को फाइनल 3-1 से मात दी. इस जीत के बाद अब भारत के प्रतियोगिता में कुल सात स्वर्ण पदक हो गए हैं. 
  • Commonwealth Games 2018: भारतीय महिलाओं ने हॉकी में इंग्लैंड को पीटा, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार
    इंग्लैंड की ओर से अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला टीम ने यहां जारी 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में रविवार को चौथे दिन महिला हॉकी प्रतियोगिता में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में स्थान हासिल करने की उम्मीद बरकरार रखी है. गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में खेले गए इस पूल-ए के मैच में भारत के लिए नवनीत कौर और गुरजीत कौर ने गोल किया. भारतीय टीम का सामना अब पूल-ए में 10 अप्रैल को दक्षिण अफ्रीका से होगा
  • Commonwealth Games 2018: विकास ठाकुर ने कांस्य जीतकर वेटलिफ्टिंग में एक और पदक जोड़ा
    ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के लिए वेटलिफ्टिंग में लगातार पदकों का आना जारी है. सुबह पूनम यादव के स्वर्ण जीतने के बाद अब विकास ठाकुर ने भारत को पुरुषों के 94 किग्रा भार वर्ग में एक और कांस्य पदक दिला दिया है. 
  • Commonwealth Games 2018: मैरीकॉम ने सेमीफाइनल में पहुंच सुनिश्चित किया एक और पदक
    भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज और पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को चौथे दिन महिलाओं की 45-48 किलोग्राम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में आयोजित इस स्पर्धा मैरीकॉम ने इस स्पर्धा के दूसरे क्वार्टर फाइनल में स्कॉटलैंड की मेगन गोर्डन को 5-0 से हराया
  • Commonwealth Games 2018:शूटिंग में भारत को एक और पदक, रवि कुमार ने 10 मी. एयर राइफल में दिलाया कांस्य
    शूटिंग में मनु भाकर के बाद अब पुरुष वर्ग में भारत को एक और पदक मिला है. रवि कुमार ने 10 मी. एयर राइफल में भारत के लिए कांस्य पदक जीता है. इस वर्ग में रवि कुमार और दीपक कुमार पदक की होड़ में थे. रवि कुमार एक समय रजत पदक जीतते दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन आखिरी में उन्हें कांस्य से संतोष करना पड़ा. रवि कुमार ने 224.1 का स्कोर किया.
  • CWG 2018: एयर पिस्टल में निशाना साध मनु ने दिलाया भारत को छठा गोल्ड, हिना सिद्धू को सिल्वर
    भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण जीता. मनु ने भारत की झोली में छठा स्वर्ण पदक डाला है. इसके अलावा, इसी स्पर्धा में हीना सिद्धू ने रजत पदक पर कब्जा जमाया. हरियाणा के झझ्झर जिले की रहने वाली 16 वर्षीया मनु ने इस स्पर्धा के फाइनल में कुल 240.9 अंक हासिल किए, वहीं हीना ने 234 अंक हासिल कर रजत पदक जीता. 
  • CWG 2018: भारतीय महिलाओं ने दिखाया दम, पूनम यादव और मनु भाकर ने किया स्वर्ण पर कब्जा
    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स 2018  में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जारी है. भारत की महिला वेट लिफ्टर पूनम यादव ने कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को चौथे दिन भारत को स्वर्णिम शुरुआत दी. वहीं, उसके तुरंत बाद 10 मीटर एयर पिस्टल में भी एक गोल्ड और रजत भारत के नाम रहा. एक तरफ जहां पूनम यादव ने वेट लिफ्टिंग में महिलाओं की 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को पांचवां स्वर्ण पदक दिलाया. वहीं, मनु भाकर एयर पिस्टल में भारत को छठा गोल्ड दिलाने में कामयाब रहे.
  • सानिया मिर्जा ने बताई एक राज की बात, कहा- जब भी बच्चा होगा उसका ये सरनेम होगा
    उन्होंने कहा ,‘‘ हम दो बहनें है और हमें कभी नहीं लगा कि एक भाई भी होना चाहिये.
  • Commonwealth Games 2018: भारतीय मुक्केबाज मोहम्मद हुसामुद्दीन और मनोज कुमार क्वार्टरफाइनल में
    भारतीय मुक्केबाज हुसामुद्दीन मोहम्मद और मनोज कुमार ने शनिवार को अपने-अपने वर्ग के मुकाबले जीतकर यहां जारी 21वें राष्ट्रमण्डल खेलों के मुक्केबाजी स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया. हुसामुद्दीन ने पुरुषों के 56 किलोग्राम वर्ग में राउंड-16 में वानुआतु के बोई वारावारा को एकतरफा अंदाज में 5-0 से मात दी. चार जजों ने 30-27 से हुसामुद्दीन को विजेता घोषित किया.
  • 'कुछ ऐसे' वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर महानतम बन गए लिएंडर पेस
    भारत के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने डेविस कप एशिया/ओसनिया ग्रुप-1 के मैच में कड़े युगल मुकाबले में शनिवार को इतिहास रच दिया. इस कारनामे के साथ ही पेस ने भारत की अगली पीढ़ी के सामने एक एवरेस्ट खड़ा कर दिया है, जिसे लांघ पाना किसी खिलाड़ी के लिए मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन सरीखा है.
  • डेविस कप: भारतीय टीम का चमत्‍कारी प्रदर्शन, 0-2 से पिछड़ने के बाद चीन को हराकर वर्ल्‍ड ग्रुप में जगह बनाई
    उसके बाद युवा रामकुमार रामनाथन और प्रजनेश गुणेश्वरन ने उलट एकल में जीत दर्ज की जिससे भारत ने चीन को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराकर विश्व ग्रुप प्लेऑफ में जगह बना ली. भारत की यह जीत एक तरह से चमत्‍कारिक ही मानी जाएगी.
«5678910»

Advertisement