NDTV Khabar

कोरिया ओपन : खिताब से दो जीत दूर पी. कश्‍यप, कोरियाई शटलर को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोरिया ओपन : खिताब से दो जीत दूर पी. कश्‍यप, कोरियाई शटलर को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे

पी. कश्‍यप ने कोरियाई खिलाड़ी को तीन गेम के मुकाबले में हराया (फाइल फोटो)

जेजू (कोरिया):

राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन पी. कश्यप ने आज यहां कोरिया के जियोन हियोक को तीन गेम तक चले रोमांचक मुकाबले में हराकर कोरिया ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

कश्यप ने 120000 डॉलर इनामी प्रतियोगिता के लगभग एक घंटा चले पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में छठे वरीय जियोन को 18-21 21-8 21-16 से हराया. लंदन ओलिंपिक के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाले कश्यप सेमीफाइनल में कोरिया के शीर्ष वरीय सोन वान हो से भिड़ेंगे. पहले गेम में कश्यप ने अच्छी शुरुआत की और वह पहले 9-5 और फिर 11-8 से आगे चल रहे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने जियोक को वापसी करने का मौका दिया जिन्होंने 11-11 पर स्कोर बराबर कर दिया. कोरियाई खिलाड़ी ने इसके बाद 19-14 की बढ़त बनाई. कश्यप ने जियोक की बढ़त को 18-19 तक सीमित किया लेकिन उन्हें पहला गेम जीतने से नहीं रोक पाए.

टिप्पणियां

दूसरे गेम में कश्यप ने जोरदार वापसी की. भारतीय खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6-1 की बढ़त बनाई. उन्होंने इसे 10-3 और फिर 15-8 तक पहुंचाया. कश्यप ने इसके बाद लगातार छह अंक के साथ दूसरा गेम जीतकर स्कोर 1-1 कर दिया. तीसरे और निर्णायक गेम में जियोन ने बेहतर शुरुआत की और शुरू में ही 9-3 की बढ़त बना ली लेकिन कश्यप ने शानदार जज्बा दिखाकर वापसी करते स्कोर 11-11 पर बराबर किया और फिर 13-11 की बढ़त बनाई. कुछ करीबी रैली के बाद भारतीय खिलाड़ी ने लगातार पांच अंक के साथ निर्णायक गेम और मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement