NDTV Khabar

बैडमिंटन: पीबीएल-3 में कैरोलिना मॉरिन की हैदराबाद टीम को दिल्‍ली ने हराया

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में अपने घर में खेले गए मैच में दिल्ली डैशर्स ने रविवार को हैदराबाद हंटर्स को एकतरफा अंदाज में मात दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन: पीबीएल-3 में कैरोलिना मॉरिन की हैदराबाद टीम को दिल्‍ली ने हराया

हैदराबाद टीम के लिए एकमात्र मैच कैरोलिना मॉरिन ने ही जीता (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिल्‍ली की टीम ने मुकाबला एकतरफा अंतर से जीता
  2. हैदराबाद के लिए मॉरिन ही अपना मैच जीत पाईं
  3. हैदराबाद टीम के साई प्रणीथ भी अपना मैच हार गए
नई दिल्ली: प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में अपने घर में खेले गए मैच में दिल्ली डैशर्स ने रविवार को हैदराबाद हंटर्स को एकतरफा अंदाज में मात दी. दिल्ली ने स्पेन की कैरोलिना मॉरिन की कप्तानी वाली हैदराबाद को सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मैच में 5-0 से हराया. हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में अपना एक ही मैच जीत पाई. उसके लिए यह मैच कप्तान मॉरिन ने जिताया. दिल्ली ने मैच की विजयी शुरुआत की थी और उसकी पुरुष युगल की व्लादीमिर इवानोव और इवान सोजोनोव की जोड़ी ने हैदराबाद की मार्किस किडो और यू योन सियोंग की जोड़ी को 15-9, 15-11 से मात देकर विजयी शुरुआत दी थी.

यह भी पढ़ें: चोट के बाद बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल की विजयी वापसी

दिन के दूसरे मैच में पुरुष एकल वर्ग में दिल्ली के विंग वोंग की विसेंट ने हैदराबाद के ट्रंप खिलाड़ी ली ह्यून इल को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 13-15, 15-11, 15-4 से मात दी. यह हैदराबाद का ट्रंप मैच था. गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रंप मैच होता है. अगर टीम अपना ट्रंप मैच जीत जाती है तो उसे दो अंक मिलते हैं वहीं हारने पर नकारात्मक अंक मिलता है. इस जीत के बाद दिल्ली दो अंकों से आगे हो गई थी वहीं हैदराबाद के हिस्से में नकारात्मक अंक आ गया था.

वीडियो: फिर नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी बनना चाहती हैं साइना नेहवाल

टिप्पणियां
दिन के तीसरे मैच में मॉरिन ने दिल्ली की तरफ से कोर्ट पर उतरीं विश्व की तीसरी वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को आसान मुकाबले में सीधे गेमों में 15-10, 15-12 से मात दी. कप्तान मारिन की इस जीत से ट्रंप मैच हारकर नकारात्मक अंकों में पहुंचने वाली हैदराबाद को राहत की सांस मिली और उसने स्कोर 2-0 कर लिया. लेकिन दिल्ली ने अपना ट्रंप मैच जीत 4-0 की अजेय बढ़त ले ली. मेजबान टीम के ट्रंप खिलाड़ी होउवेई ने भारत के बी. साई प्रणीथ को 15-14, 14-15, 15-10 से मात दी. मिश्रित युगल का आखिरी मैच महज औपचारिकता था. इस मैच में दिल्ली अश्विनी पोनप्पा और इवानोव की जोड़ी ने पी.जे. बेर्नाडेथ और सात्विकरंकीरेड्डी की जोड़ी को 15-11, 15-12 से मात देते हुए अपनी टीम को 5-0 से जीत दिलाई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement