NDTV Khabar

जानें, ब्राजील के फुटबॉल में पहले ओलिंपिक गोल्‍ड से अभिभूत पेले ने क्‍या कहा..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानें, ब्राजील के फुटबॉल में पहले ओलिंपिक गोल्‍ड से अभिभूत पेले ने क्‍या कहा..

पेले ने फुटबॉल में ब्राजील के गोल्‍ड जीतने को खास लम्‍हा करार दिया है

खास बातें

  1. ओलिंपिक में यह है फुटबॉल में ब्राजील का पहला गोल्‍ड
  2. पेले ने कहा-आज एक और यादगार लम्‍हा मिल गया
  3. रियो ओलिंपिक खेलों का यह आदर्श समापन है
रियो डि जेनेरो.:

दुनिया के महानतम फुटबॉलर पेले ने रियो ओलिंपिक में ब्राजीलियाई पुरुष फुटबॉल टीम के गोल्‍ड मेडल जीतने पर खुशी जाहिर की है और इसे 'रियो ओलिंपिक का आदर्श समापन' करार दिया. गौरतलब है कि यह ब्राजील का ओलिंपिक खेलों में फुटबॉल का पहला गोल्‍ड है.

पेले की करिश्माई मौजूदगी और नेतृत्व में ब्राजील ने तीन वर्ल्‍डकप खिताब जीते हैं और कुल मिलाकर ब्राजील पांच बार वर्ल्‍ड चैंपियन रह चुका है, लेकिन ब्राजीलियाई टीम अब तक ओलिंपिक में एक भी गोल्‍ड नहीं जीत सकी थी. ब्राजील ने शनिवार को माराकाना स्टेडियम में विश्व विजेता जर्मनी को फाइनल में मात देकर यह गोल्‍ड हासिल किया.

ब्राजीलियाई टीम के कप्तान और स्टार स्ट्राइकर नेमार ने जहां मैच का पहला गोल दाग अपनी टीम को बढ़त दिलाई वहीं पेनाल्टी शूटआउट में भी उन्होंने विजयी गोल दागा. ब्राजील यह मैच पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से जीतने में सफल रहा.

टिप्पणियां

पेले ने शनिवार को ब्राजील की जीत के बाद ट्वीट किया, "माराकाना को लेकर मेरे जहन में कितनी ही यादें मौजूद हैं और आज एक और याद रखने वाला लम्हा मिल गया। रियो ओलम्पिक का यह आदर्श समापन है.' 75 वर्षीय पेले ने लिखा, 'ब्राजील ने मैदान से बाहर और अंदर हर जगह शानदार प्रदर्शन किया और स्वर्ण पदक हासिल किया.' ब्राजील के स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाते ही जैसे पूरा माराकाना स्टेडियम जश्न के माहौल में डूब गया.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement