बैडमिंटन एसो. से असम के मंत्री हेमंत बिस्‍व सरमा को हटाने के लिए याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

असम के मंत्री हेमंत बिस्‍व सरमा को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) के अध्‍यक्ष पद से हटाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है.

बैडमिंटन एसो. से असम के मंत्री हेमंत बिस्‍व सरमा को हटाने के लिए याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

हेमंत बिस्‍व सरमा इस समय बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्‍यक्ष हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • BAI के अध्‍यक्ष हैं हेमंत बिस्‍व सरमा
  • कमलेश वासवानी ने दायर की है याचिका
  • कहा, नियुक्ति सुप्रीमू कोई के 'उस' आदेश का है उल्‍लंघन
नई दिल्‍ली:

असम के मंत्री हेमंत बिस्‍व सरमा को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) के अध्‍यक्ष पद से हटाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट को तय करना है कि बैडमिंटन एसोसिएशन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए तय मानक के तहत माना जा सकता है ? दरअसल, कमलेश वासवानी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है, इसमें असम सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता हेमंत बिस्वा शर्मा को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की गई है.

याचिका में कहा गया है हेमंत बिस्व सरमा की नियुक्ति BCCI मामले में कोर्ट के उस आदेश का उल्लंघन है जिसमे कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा था कि मंत्री और सरकारी कर्मचारी खेल संस्था का हिस्सा नहीं  हो सकता.

वीडियो: बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से खास बातचीत
इस याचिका में देश के शीर्ष कोर्ट से आग्रह किया गया है कि इसी तरह का आदेश बैंडमिंटन में भी लागू कराया जाना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में नोटिस जारी किया है. गौरतलब है कि सरमा, असम की सर्वानंद सोनोवाल के नेतृत्‍व वाली बीजेपी सरकार में मंत्री हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com