NDTV Khabar

फीफा वर्ल्‍डकप की अपनी तैयारी में रूस कोई कसर नहीं छोड़ेगा : पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने वादा किया है कि 2018 में होने वाले फीफा वर्ल्‍डकप की मेजबानी के लिए रूस अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फीफा वर्ल्‍डकप की अपनी तैयारी में रूस कोई कसर नहीं छोड़ेगा : पुतिन

पुतिन ने कहा, वर्ल्‍डकप की सारी तैयारियां समय पर पूरी कर ली जाएंगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. फीफा अध्‍यक्ष गिएननी इन्फैंटिनो के साथ की बैठक
  2. पुनर्निर्मित लूजनीकी स्टेडियम का निरीक्षण किया
  3. मैचों की मेजबानी के लिए 11 शहरों को चुना गया है
मॉस्‍को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने वादा किया है कि 2018 में होने वाले फीफा वर्ल्‍डकप की मेजबानी के लिए रूस अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. पुतिन ने शनिवार को विश्व फुटबॉल के शासी निकाय फीफा के अध्यक्ष गिएननी इन्फैंटिनो के साथ एक बैठक में कहा, "सब कुछ समय से चल रहा है और पूरी वित्तीय सहायता दी जा रही है." उन्होंने आगे कहा, "रूस विश्व कप की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. मुझे उम्मीद है कि आपके विशेषज्ञ जो इसका जायजा लेते हैं, हमारी तैयारियों से प्रसन्न होंगे और हम एक साथ अपेक्षित समय तक तैयारियां पूरी कर लेंगे."

यह भी पढ़ें :भूटिया बोले, फीफा अंडर-17 वर्ल्‍डकप देश में फुटबॉल का माहौल बदल देगा

इस बैठक से पहले पुतिन और इन्फैंटिनो ने पुनर्निर्मित लूजनीकी स्टेडियम का निरीक्षण किया और युवा फुटबॉल खिलाड़ियों का प्रशिक्षण सत्र देखा. पुतिन ने इन्फैंटिनो से कहा, "आप बिल्कुल सही कह रहे थे कि इस कप का जादुई महत्व है, इसमें करिश्माई क्षमता है." 2018 फीफा विश्व कप के मैच 14 जून से 15 जुलाई के बीच रूस के 11 शहरों में स्थित 12 स्टेडियमों में खेलें जाएंगे. इनमें से दो स्टेडियम मॉस्को में स्थित हैं.

वीडियो : यहां तैयार हो रहे कई बाइचुंग भूटिया
रूस ने 2018 की मेजबानी के लिए जिन 11 शहरों का चुना है, वे हैं- मॉस्को, सेंट पीटर्सबर्ग, सोच्ची, कजान, सरांस्क, कलिनिनग्राद, वोल्गोग्राड, रोस्तोव-ऑन-डॉन, निजनी नोवोगोरोड, येकातेरिनबर्ग और समारा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement