NDTV Khabar

प्रो कबड्डी लीग: पटना पाइरेट्स ने लगाई जीत की हैट्रिक

बेंगलुरू ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन जैसे ही मैच आगे बढ़ता गया वह पिछड़ती चली गई. शुरुआती दो मिनट में बेंगलुरू का स्कोर 3-0 था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रो कबड्डी लीग: पटना पाइरेट्स ने लगाई जीत की हैट्रिक

पटना पाइरेट्स टीम की फाइल तस्वीर

नागपुर:

पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में रविवार को मेजबान बेंगलुरू बुल्स को हराकर जीत की हैट्रिक लगाई. पटना ने इस सीजन का सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए मानकापुर स्टेडियम में खेले गए मैच में बेंगलुरू को 46-32 के अंतर से हराया. इससे पहले रविवार को हुए पहले मैच में इसी स्टेडियम में बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धा के खिलाफ 40 का आंकड़ा छुआ था, लेकिन उसका यह रिकार्ड अगले ही मैच में पटना ने तोड़ दिया. पटना के लिए कप्तान प्रदीप नरवाल ने 15 अंक लिए, जबकि मोनू गोयट और विनोद कुमार ने सात-सात अंक लिए. बेंगलुरू के कप्तान रोहित कुमार ने अपनी टीम के लिए आठ अंक जुटाए. अजय कुमार ने छह अंक लिए.

ये भी पढ़ें:प्रो कबड्डी लीग : बुल्स की दौड़ के आगे पस्त हो गए टाइटंस


बेंगलुरू ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन जैसे ही मैच आगे बढ़ता गया वह पिछड़ती चली गई. शुरुआती दो मिनट में बेंगलुरू का स्कोर 3-0 था, लेकिन पटना ने यहां से वापसी की और स्कोर 6-4 से अपने पक्ष में कर लिया. और फिर लगातार अंक लेकर आगे बढ़ती रही. वह 16वें मिनट में 19-10 से आगे थी. इस बढ़त को उसने कायम रखा और हाफ टाइम में 23-11 के स्कोर के साथ गई.

पहले हाफ में बेंगलुरू ने उतावलेपन में अंक लुटाए. अंकों के बढ़ते अंतर को कम करने के प्रयास में उसने हड़बड़ी दिखाई, जिसका खामियाजा उसे अंक गंवा कर उठाना पड़ा. पहले हाफ में वह दो बार ऑल आउट हुई.

ये भी पढ़ें: फुटबॉल-कबड्डी टीमों के मालिक अभिषेक बच्‍चन के लिए खेलों ने क्‍या किया स्‍पेशल

बेंगलुरू के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत खराब रही. पटना ने उसे दूसरे हाफ के शुरुआती दो मिनटों में ही ऑल आउट कर दिया. पटना की बढ़त इसके बाद 29-16 की हो चुकी थी. दूसरे हाफ के मध्य में बेंगलुरू ने कुछ अंक लिए और उसके पास पटना को ऑल आउट करने का मौका था, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाई और फिर पटना ने उस पर अपना शिकंजा कस लिया.

पटना ने अंकों के अंतर को इस स्तर पर पहुंचा दिया था कि बेंगलुरू काफी प्रयास के बाद भी वापसी नहीं कर पाई और फिर दबाव में जो उसने पहले हाफ में किया था वही दूसरे हाफ में दोहराया, हड़बड़ी.

वीडियो: राजनीतिक कबड्डी के मैदान में यूपी से अमेरिका तक के दिग्गज

टिप्पणियां

रेड से बेंगलुरू ने 22 तो पटना ने 24 अंक लिए. टैकल में वह पटना से काफी पीछे रही. टैकल से पटना ने 15 अंक लिए जबकि बेंगलुरू सिर्फ चार अंक ही ले पाई. बेंगलुरू ऑल आउट से एक भी अंक नहीं ले पाई जबकि पटना ने चार बार बेंगलुरू को ऑल आउट करते हुए आठ अंक लिए.

इनपुट: IANS
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement