NDTV Khabar

प्रो कबड्डी लीग की बोली में ईरान के फजल अत्राचली ने रचा इतिहास, जानें कितनी राशि में बिका यह खिलाड़ी

प्रो कबड्डी लीग की बोली में ईरान के फजल अत्राचली ने इतिहास रचा है. फजल इस कबड्डी लीग की बोली में आज यहां एक करोड़ की रकम पाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रो कबड्डी लीग की बोली में ईरान के फजल अत्राचली ने रचा इतिहास, जानें कितनी राशि  में बिका यह खिलाड़ी

ईरान के डिफेंजर फजल की बेस प्राइस केवल 20 लाख रुपये थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. यू मुंबा ने फजल को एक करोड़ रुपये में खरीदा
  2. बोले, अपने दूसरे घर यू मुंबा लौटकर बेहद खुश हूं
  3. ईरान के एक अन्‍य खिलाड़ी अबोजार 76 लाख में बिके
मुंबई : प्रो कबड्डी लीग की बोली में ईरान के फजल अत्राचली ने इतिहास रचा है. फजल इस कबड्डी लीग की बोली में आज यहां एक करोड़ की रकम पाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं. उन्‍हें यू मुंबा की टीम ने अपने साथ जोड़ा. फजल के अलावा ईरान के अबोजार को भी बोली के दौरान हाथों हाथ लिया गया. उनके लिए तेलुगु टाइटंस ने 76 लाख रुपये की बोली लगायी जबकि जांग कुन ली को बंगाल वारियर्स ने 33 लाख में खरीदा.मजे की बात यह है कि एक करोड़ रुपये की ऊंची कीमत (कबड्डी के लिहाज से) पाने वाले ईरान के डिफेंजर फजल की बेस प्राइस केवल 20 लाख रुपये थी लेकिन उनकी बोली बढ़ती गई.

यह भी पढ़ें: रचा इतिहास: 31 करोड़ लोगों ने देखा प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 का फाइनल मैच

टिप्पणियां
इस खिलाड़ी को खरीदने की जुगत में यू मुंबा ने बाजी मारी और उन्हें एक करोड़ रुपये में खरीदा. अत्राचली पर भारी भरकम रकम खर्च करने के बाद यू मुंबा के मालिक रोनी स्क्रूवाला ने कहा , ‘हम अपनी रक्षापंक्ति मजबूत करना चाहते थे. हमारी टीम की रक्षापंक्ति पहले और दूसरे सत्र में काफी मजबूत थी इसलिए हमने अत्राचली के लिए बोली लगाई वह हमारे साथ पहले खेल चुके हैं और हम उन्हें फिर से टीम में शामिल कर खुश है.’

वीडियो: मशहूर बॉक्‍सर एमसी मैरीकॉम से विशेष बातचीत
एक करोड़ की कीमत हासिल करने वाले अत्राचली ने कहा कि वह अपने दूसरे घर ‘ यू मुंबा ’ लौटकर खुश हैं. उन्होंने कहा , ‘यू मुंबा के लिए मेरे मन में काफी सम्मान है क्योंकि पीकेएल में मेरा सफर वहीं से शुरू हुआ है. मैंने प्रो कबड्डी में सबसे ज्यादा बोली का रिकॉर्ड बनाया है जो वास्तव में एक यादगार अनुभव है. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement