NDTV Khabar

पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचीं, चीन की खिलाड़ी को दी शिकस्त

ओलम्पिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने शनिवार को यहां जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में जगह बना ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचीं, चीन की खिलाड़ी को दी शिकस्त

भारतीय बैडमिंडन खिलाड़ी पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पीवी सिंधु
  2. चीन की खिलाड़ी को दी शिकस्त
  3. चेन यूफेई को सीधे सेटों में 21-7, 21-14 से पराजित किया
बासिल:

ओलम्पिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने शनिवार को यहां जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में जगह बना ली है. इस जीत के साथ ही सिंधु का टूर्नामेंट में रजत पदक पक्का हो गया है. वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-3 चीन की चेन यूफेई को सीधे सेटों में 21-7, 21-14 से पराजित किया. यह मुकाबला 40 मिनट तक चला.

भारतीय खिलाड़ी ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले गेम में एकतरफा जीत दर्ज की. सिंधु शुरुआत से ही चीनी प्रतिद्वंद्वी पर हावी नजर आईं और उन्होंने 6-2 से बढ़त बना ली. अपने बेहतरीन खेल के जरिए सिंधु ब्रेक तक 11-3 के बड़े अंतर से आगे रहीं. वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने ब्रेक के बाद भी अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया. उन्होंने नेट पर शानदार खेल दिखाया और 18-5 की बढ़त बनाने के बाद 21-7 से गेम जीत लिया. 

टिप्पणियां

दूसरे गेम की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. एक समय स्कोर 3-3 से बराबर था, लेकिन भारतीय खिलाड़ी जल्द ही लय में आई और ब्रेक तक 11-7 से आगे हो गई. सिंधु ने मुकाबले में फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और 15-8 से आगे होने के बाद 21-14 से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली.


Video: वर्ल्ड टूर फ़ाइनल्स में चैंपियन बनने पर क्या बोलीं पीवी सिंधु?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement