NDTV Khabar

पीवी सिंधु बनीं वर्ल्‍ड नंबर 2 खिलाड़ी, करियर की लगाई सबसे ऊंची छलांग

88 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीवी सिंधु बनीं वर्ल्‍ड नंबर 2 खिलाड़ी, करियर की लगाई सबसे ऊंची छलांग

सिंधु ने पिछले सप्‍ताह इंडियन ओपन सुपर सीरीज जीता था.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पिछले सप्‍ताह इंडियन ओपन सुपर सीरीज खिताब जीता
  2. उसमें वर्ल्‍ड नंबर खिलाड़ी कैरोलिना मारिन को हराया
  3. ओलिंपिक के फाइनल में मारिन ने सिंधु को हराया था
बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधु ने अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ छलांग लगाई है. अब वर्ल्‍ड रैंकिंग में वह दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं. पिछले सप्‍ताह कैरोलिना मारिन को हराकर सिंधु ने इंडियन ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीता था. उसके बाद ही उनकी अंतरराष्‍ट्रीय रैंकिंग में जबर्दस्‍त छलांग की बात तय मानी जा रही थी. गौरतलब है कि कैरोलिना मारिन ने ओलंपिक के फाइनल में सिंधु को हराया था. इससे पहले दो अप्रैल को भारतीय बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधु ने इंडिया ओपन सुपर सिरीज के फाइनल मुकाबले में स्‍पेन की खिलाड़ी और वर्ल्‍ड नंबर वन कैरोलिना मारीन को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.

सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए उस फाइनल मैच में सिंधु ने मारिन को सीधे गेमों में 21-19, 21-16 से मात दी. सिंधु इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंची थी और पहली बार में ही वह इसे जीतने में सफल रहीं. विश्व की दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच मुकाबला रोचक रहा लेकिन सिंधु घरेलू दर्शकों के सामने यह मुकाबला जीतने में कामयाब रहीं. मारिन ने पूरे मैच में शानदार खेल दिखाया लेकिन वह सिंधु को पछाड़ने की कोशिश में हमेशा एक कदम पीछे रहीं.

सिंधु और मारिन के बीच फाइनल में सभी की दिलचस्पी थी, जो रियो ओलिंपिक के फाइनल मैच का रिप्ले था. भारतीय स्टार शटलर ने बदला चुकाने वाले इस मुकाबले में लाजवाब प्रदर्शन किया और वह इस दौरान आत्मविश्वास से भरी दिखीं. इस मैच में सिंधू स्पेनिश खिलाड़ी से कहीं बेहतर थीं और वह सहजता से गेम में नियंत्रण बनाती दिखीं.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement