NDTV Khabar

हांगकांग ओपन : क्‍वार्टर फाइनल में साइना का सफर खत्‍म, सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हांगकांग ओपन : क्‍वार्टर फाइनल में साइना का सफर खत्‍म, सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं

साइना नेहवाल को क्‍वार्टर फाइनल में चेयुंग नगान यी से हार का सामना करना पड़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. साइना नेहवाल को स्थानीय खिलाड़ी चेयुंग नगान यी ने हराया
  2. साइना यदि जीततीं तो सेमीफाइनल में सिंधु से होता मुकाबला
  3. अजय जयराम और समीर वर्मा ने भी जीत हासिल की
हांगकांग:

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को शुक्रवार को यहां हांगकांग ओपन के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार मिली. लंदन ओलिंपिक में कांस्य और विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुकीं साइना को स्थानीय खिलाड़ी चेयुंग नगान यी ने हराया. टूर्नामेंट की गैरवरीय खिलाड़ी नगान ने पांचवीं वरीय साइना को एक घंटे 11 मिनट तक चले मुकाबले में 21-8, 18-21, 21-19 से हराया.

साइना अगर यह मैच जीत जातीं तो सेमीफाइनल में उनका सामना भारत की ही पीवी सिंधु से होता. रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु ने हांगकांग कोलेजियम में हुए क्वार्टर फाइनल मैच में सिंगापुर की लियांग जियाओयू को 21-17, 21-23, 21-18 से हराया. अब अगर नगान और सिंधु के बीच अब तक हुए मुकाबलों की बात करें तो फिर सिंधु का पलड़ा भारी है. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक कुल दो मैच हुए हैं और दोनों ही बार सिंधु की जीत हुई है.

टिप्पणियां

उधर, पुरुष एकल वर्ग में जयराम ने चीन के हुआंग यूशियांग को 21-18, 21-19 से हराया, जबकि समीर वर्मा ने जापान के काजूमासा साकाई को पहले गेम में मिली हार से उबरते हुए 19-21, 21-15, 21-11 से मात दी.हालांकि टूर्नामेंट में खेल रहे भारत के शीर्ष वरीय पुरुष खिलाड़ी एच. एस. प्रनॉय हारकर बाहर हो गए. प्रनॉय को दूसरे दौर के मुकाबले में मलेशिया के चोंग वेई फेंग ने हराया। प्रनॉय 58 मिनट तक चला यह मैच 21-15, 11-21, 15-21 से गंवाया.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement