NDTV Khabar

सुदीरमन कप बैडमिंटन : भारत ने इंडोनेशिया को 4-1 से हराया, छा गए पीवी सिंधु और श्रीकांत

भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूर्व चैम्पियन इंडोनेशिया को 4-1 से हराकर सुदीरमन कप मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप के नॉकआउट चरण में प्रवेश की दावेदारी बरकरार रखी.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुदीरमन कप बैडमिंटन : भारत ने इंडोनेशिया को 4-1 से हराया, छा गए पीवी सिंधु और श्रीकांत

पीवी सिंधु और के श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन किया...

गोल्ड कोस्ट: भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूर्व चैम्पियन इंडोनेशिया को 4-1 से हराकर सुदीरमन कप मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप के नॉकआउट चरण में प्रवेश की दावेदारी बरकरार रखी. पहले मैच में कल डेनमार्क से 1-4 से हारने के बाद भारत को टूर्नामेंट में बने रहने के लिये पांचवीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया को हर हालत में हराना था.

के श्रीकांत और पी वी सिंधु ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जबकि अश्विनी पोनप्पा ने क्रमश: एस रांकीरेड्डी और एन सिक्की रेड्डी के साथ मिश्रित युगल और महिला युगल मुकाबले जीते.

डेनमार्क और भारत दोनों ने अब एक एक मैच जीता है . नाकआउट का फैसला कल इंडोनेशिया और डेनमार्क के मैच के बाद होगा. इंडोनेशिया अगर डेनमार्क को हरा देता है तो फिर फैसला मैचों की संख्या, गेम और अंकों के आधार पर होगा. भारत अभी तक सिर्फ 2011 में नॉकआउट चरण तक पहुंचा है जबकि पिछले दो सत्र में ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ सका.

अश्विनी और रांकीरेड्डी ने भारत के लिए शानदार शुरुआत करते हुए मिश्रित युगल मैच में तोंतोवी अहमद और ग्लोरिया एमैन्युअल को 22 . 20, 17 . 21, 21 . 19 से हराया.
 
दुनिया के पूर्व तीसरे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने जोनाथन क्रिस्टी को 21-15, 21-16 से मात दी. रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को दुनिया की नंबर एक जोड़ी मार्कस एफ गिडेयोन और केविन संजय एस ने 21-9, 21-17 से हराया. ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने फित्रियानी फित्रियानी को 21-9, 21-19 से मात देकर भारत को 3-1 की अजेय बढ़त दिलाई.

टिप्पणियां
पांचवें मैच में अश्विनी और एन सिक्की रेड्डी ने दुनिया की 15वें नंबर की जोड़ी डेल्ला डेस्तियारा हैरिस और रोसिता एकापुत्री को 21-12, 21-19 से हराया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement