NDTV Khabar

दुबई फाइनल्स में बिंगजियाओ के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी पीवी सिंधु

पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत को ग्रुप-बी में दुनिया के नंबर एक डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन, सातवें नंबर के चाउ टिएन चेन और आठवें नंबर के शी युकी के साथ रखा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुबई फाइनल्स में बिंगजियाओ के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी पीवी सिंधु

भारतीय शटलर पीवी सिंधु.

दुबई:

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी भारत की पीवी सिंधु बुधवार से शुरू हो रहे दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के महिला एकल में अपने अभियान की शुरुआत चीन की ही बिंगिजयाओ के खिलाफ करेंगी. दुनिया की नंबर तीन सिंधु को ग्रुप-ए में दुनिया की दूसरे नंबर की जापान की खिलाड़ी अकाने यामागुची, जापान की ही 15वें नंबर की सयाका सातो और दुनिया की नंबर नौ बिंगजियाओ के साथ रखा गया है. ये चारों खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ राउंड रॉबिन प्रारूप में खेलेंगे.

यह भी पढ़ें : साल का समापन दुबई फाइनल्‍स की खिताबी जीत के साथ करना चाहती हैं पीवी सिंधु

दूसरे ग्रुप में दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग, कोरिया की पांचवें नंबर की सुंग जी ह्युन, छठे नंबर की थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन और चीन की दुनिया की आठवें नंबर की चेन यूफेई को रखा गया है. ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन और विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा इस टूर्नामेंट से हट गए हैं. 


टिप्पणियां

VIDEO : वर्ल्ड बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने जीता रजत पदक

पुरुष एकल में दुनिया के चौथे नंबर के भारत के किदांबी श्रीकांत को ग्रुप-बी में दुनिया के नंबर एक डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन, सातवें नंबर के चाउ टिएन चेन और आठवें नंबर के शी युकी के साथ रखा गया है. श्रीकांत अपना पहला मैच बुधवार को एक्सेलसन के खिलाफ खेलेंगे. यह भारतीय खिलाड़ी मौजूदा सत्र में बेहतरीन फॉर्म में रहा है. श्रीकांत एक कैलेंडर वर्ष में चार सुपर सीरीज खिताब जीतने वाला दुनिया के चौथे और भारत के एकलौते खिलाड़ी हैं. श्रीकांत ने इस दौरान इंडोनेशिया ओपन, ऑस्ट्रेलिया ओपन, डेनमार्क ओपन और फ्रेंच ओपन का खिताब जीता.  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement