पीवी सिंधु मकाउ ओपन में नहीं खेलेंगी, साइना नेहवाल करेंगी भारत की अगुवाई

पीवी सिंधु मकाउ ओपन में नहीं खेलेंगी, साइना नेहवाल करेंगी भारत की अगुवाई

साइना नेहवाल की फाइल तस्वीर

मकाउ:

लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल मंगलवार से शुरू होने वाले मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी. तीन बार की चैंपियन पीवी सिंधु ने दुबई सुपर सीरीज फाइनल की तैयारी के लिए इसमें नहीं खेलने का फैसला किया है.

रियो ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु इसकी गत चैंपियन हैं. उन्होंने दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स को ध्यान में रखते हुए अंतिम समय में इससे हटने का फैसला किया, क्योंकि वह लगातार चाइना ओपन और हांगकांग ओपन में खेलने के बाद तरोताजा होना चाहती हैं.

सिंधु के पिता पीवी रमन्ना ने कहा, 'उसे पहले मकाउ ओपन में खेलना था, लेकिन दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के लिए क्वालीफाई होने के बाद हमने इसमें भाग नहीं लेने का फैसला किया, क्योंकि इसके कारण उसे दुबई टूर्नामेंट की तैयारी का समय नहीं मिलेगा.' उन्होंने कहा, 'जीतना या हारना अहम नहीं है, लेकिन कम से कम उसे इस तरह के उच्च स्तर के टूर्नामेंट के लिए अच्छी तरह तैयार तो होना चाहिए.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुबई सुपरसीरीज फाइनल 14 से 18 दिसंबर के बीच खेला जाएगा, जिसमें दुनिया की आठ शीर्ष खिलाड़ी ही खेलती हैं.
सिंधु ने हाल में चाइना ओपन में पहला सुपर सीरीज प्रीमियर खिलाब हासिल किया था और हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल में भी पहुंची थीं। उन्हें बुधवार को अपने अभियान की शुरुआत चीन के युइ हान के खिलाफ करनी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)