NDTV Khabar

कोरिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु, अब ओकुहारा से बदला लेने का मौका

ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने चीन की बिंगजिआओ को हराकर कोरिया ओपन सीरीज के फाइनल में जगह बना ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोरिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु, अब ओकुहारा से बदला लेने का मौका

पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोरिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु
  2. सिंधु ने चीन की बिंगजिआओ को मात दी
  3. फाइनल में जापान की ओहुकारा से होगी टक्कर
नई दिल्ली: ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने चीन की वर्ल्ड नंबर 7 एचई बिंगजिआओ को कोरिया ओपन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली. तीन गेम के मुकाबले में सिंधु ने बिंगजिआओ को 21-10, 17-21, 21-16 से मात दी. फाइनल में सिंधु की टक्कर जापान की नोजोमि ओकुहारा से होगी. सेमीफाइनल में सिंधु ने चीन की एचई बिंगजिआओ को पहले गेम में 21-10 से पीछे छोड़ा. पहले गेम में वह लगातार चीनी खिलाड़ी पर हावी रहीं. सिंधु ने 20 साल की जूनियर वर्ल्ड चैंपियन और यूथ ओलिंपिक्स चैंपियन बिंगजिआओ से पहले गेम में 10-2 फिर 15-6 की बढ़त बनाए रखी और फिर 16 मिनट में गेम अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें:  विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी ने सिंधू की सराहना की

दूसरे गेम में भी वर्ल्ड नंबर 4 सिंधु ने बिंगजिआओ पर 11-6 की बढ़त कायम कर ली. लेकिन चीनी खिलाड़ी ने अपना दम दिखाते हुए दूसरा गेम 22 मिनट में 21-17 से अपने नाम कर लिया. तीसरे गेम में शुरुआत में सिंधु आगे चल रही थीं. लेकिन नेट्स पर स्मैश लगाकर बिंगजिआओ स्कोर को 9-9 पर ले आईं. इसके बाद सिंधु ने अपना आक्रमण और तेज कर दिया और स्कोर को 12-9 पर ले आईं.

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु को मिली बड़ी उपलब्धि, आंध्र प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर का पद संभाला

आखिरकार ने सिंधु 1:06 घंटा चले मैच का तीसरा गेम 21-16 से अपने नाम कर लिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले हुए 8 मुकाबलों में बिंगजिआओ ने 5 और सिंधु ने 3 मैच में जीत हासिल की थी. सिंधु ने बिंगजिआओ के खिलाफ इस मैच के जरिये चौथी जीत हासिल की. वर्ल्ड नंबर 4 सिंधु अब तक दो सुपर सीरीज खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. 22 साल की सिंधु दो सुपर सीरीज़ प्रतियोगिताओं में उपविजेता भी रही हैं.

VIDEO: सिंधु, दीपा, साक्षी और जीतू राय को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार
फ़ाइनल में एक बार फिर सिंधु की टक्कर जापान की वर्ल्ड चैंपियन नोज़ोमि ओकुहारा से होगी. सिंधु के लिए वर्ल्ड नंबर 9 से बदला लेने का ये शानदार मौक़ा है. ओकुहारा ने ग्लासगो में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप के फ़ाइनल में सिंधु को हराकर (19-21, 22-20, 20-22) गोल्ड मेडल अपने नाम किया था, सिंधु सिल्वर के साथ वापस लौटीं थीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement