NDTV Khabar

मलेशिया ओपन: इंडिया ओपन में चैंपियन रहीं सिंधु पहले ही दौर में बाहर, साइना नेहवाल भी हारीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मलेशिया ओपन: इंडिया ओपन में चैंपियन रहीं सिंधु पहले ही दौर में बाहर, साइना नेहवाल भी हारीं

मलेशिया ओपन में पीवी सिंधु की चुनौती पहले दौर से आगे नहीं बढ़ सकी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सिंधु को गैर वरीयता प्राप्‍त चीन की चेन यूफेई ने हराया
  2. साइना को जापान की अकाने यामागुची ने शिकस्‍त दी
  3. पुरुष एकल वर्ग में अजय जयराम दूसरे दौर में पहुंचे
कुचिंग (मलेशिया): मलेशिया ओपन सुपर सीरीज में भारत को बड़ा झटका लगा है. कैरोलिन मॉरिन को हराकर हाल ही में इंडिया ओपन चैंपियन बनीं पीवी सिंधु और इस टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल तक पहुंचीं साइना नेहवाल को मलेशिया में पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है. रियो ओलिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट सिंधु को चीन की गैरवरीय चेन यूफेई ने कड़े मुकाबले में 18-21, 21-19, 21-17 से शिकस्त दी जबकि लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट साइना को जापान की चौथी वरीय अकाने यामागुची ने 56 मिनट में 19-21 21-13 21-15 से हराया.

टिप्पणियां
चेन  और सिंधु का मैच एक घंटे आठ मिनट तक चला लेकिन आखिरकार जीत चीनी खिलाड़ी को मिली. ऐसी उम्‍मीद की जा रही थी कि सिंधु इंडिया ओपन के प्रदर्शन को मलेशिया में भी दोहराएंगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. रविवार को दिल्‍ली के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए फाइनल मैच में सिंधु ने मॉरिन को सीधे गेमों में 21-19, 21-16 से मात दी थी. सिंधु इंडिया ओपन के फाइनल में पहली बार पहुंची थी और पहली बार में ही चैंपियन बनने में सफल रहीं. विश्व की दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच मुकाबला रोचक रहा लेकिन सिंधु घरेलू दर्शकों के सामने यह मुकाबला जीतने में कामयाब रहीं. सिंधु ने इस जीत के जरिये रियो ओलिंपिक के फाइनल में स्‍पेन की खिलाड़ी मॉरिन के हाथों मिली हार का बदला भी चुकाया था.

मलेशिया में महिला एकल वर्ग में मिली इस इस निराशा के बीच पुरुष वर्ग में अजय जयराम जीत हासिल करने में कामयाब रहे. अजय जयराम ने पुरुष एकल वर्ग के शुरुआती दौर में में 31 मिनट तक चले मुकाबले में  चीन के कियाओ बिन को 21-11 21-8 से हराकर अगले दौर में स्‍थान बनाया. पुरुष युगल वर्ग में भी भारत के लिए दिन निराशाजनक रहा.  मनु अत्री और सुमित रेड्डी की जोड़ी को भी पहले दौर में लियाओ कुआन हाओ और ल्यू चिया पिन की चीन की जोड़ी के खिलाफ 18-21 21-18 21-17 से शिकस्त का सामना करना पड़ा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement