NDTV Khabar

इंडोनेशियन ओपन बैडमिंटन में पीवी सिंधु और साइना नेहवाल हारीं

रियो ओलिंपिक-2016 में भारत को रजत पदक दिलाने वाली चौथी वरीय सिंधु को अमेरिका की खिलाड़ी वेईवेन झांग ने दूसरे दौर के मुकाबले में मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

141 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडोनेशियन ओपन बैडमिंटन में पीवी सिंधु और साइना नेहवाल हारीं

पीवी सिंधु की फाइल तस्वीर

जकार्ता: इंडोनेशियन ओपन में भारत के लिए गुरुवार का दिन मिलाजुला रहा. महिला वर्ग में भारत की दो शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधु और साइना नेहवाल को हार मिली. वहीं, पुरुष एकल वर्ग में एच.एस प्रणॉय और किदाम्बी श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में 15वीं विश्व वरीयता प्राप्ता साइना को थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल ने मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. विश्व की 14वीं वरीयता प्राप्त जिंदापोल ने साइना को एक घंटे तीन मिनट तक चले मैच में 21-15, 6-21, 21-16 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. साइना के हारने के बाद महिला वर्ग में भारत की उम्मीदें सिंधु से थीं, लेकिन, सिंधु भी इस टूर्नामेंट से हार कर बाहर हो गईं.

रियो ओलिंपिक-2016 में भारत को रजत पदक दिलाने वाली चौथी वरीय सिंधु को अमेरिका की खिलाड़ी वेईवेन झांग ने दूसरे दौर के मुकाबले में मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. झांग ने 54 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधु को 15-21, 21-12, 21-18 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में झांग, चीन की छठी वरीय सुन यू से भिड़ेंगी.

पहला गेम जीतने के बाद लग रहा था कि सिंधु मैच को दूसरे गेम में ही खत्म कर देंगी, लेकिन अमेरिकी खिलाड़ी ने शानदार वापसी की और दूसरा गेम जीतकर मैच को तीसरे गेम में ले गईं. तीसरे गेम में दोनों के बीच कड़ी स्पर्धा देखी गई, जहां झांग ने बाजी मारते हुए भारतीय खिलाड़ी को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

वहीं पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती बरकरार है. प्रणॉय और श्रीकांत ने अपने-अपने मुकाबले जीत क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया. विश्व में 29वीं वरीयता प्राप्त प्रणॉय ने मलेशिया के विश्व में तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ली चोंग वेई को मात दी.

भारतीय खिलाड़ी ने वेई को 40 मिनट के भीतर सीधे गेम में 21-10, 21-18 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश हासिल किया.

इससे पहले, पुरुष एकल वर्ग में अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए श्रीकांत ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. श्रीकांत ने भी उलटफेर करते हुए नौंवी विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क के जान-ओ जोर्गेनसन को मात दी. विश्व के 14वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने डेनमार्क के खिलाड़ी जोर्गेनसन को 57 मिनट तक चले मैच में 21-15, 20-22, 21-16 से मात देकर क्वार्टर फाइनल का रास्ता तय किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement