NDTV Khabar

बैडमिंटन : पीवी सिंधु हांगकांग ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं

भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने गुरुवार को हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : पीवी सिंधु हांगकांग ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं

पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में जापान की अया ओहोरी को सीधे गेम में मात दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जापान की अया ओहोरी को दी शिकस्‍त
  2. सिंधु ने मैच 21-14, 21-17 से जीता
  3. पिछले हफ्ते चाइना ओपन में हार गई थीं सिंधु
कॉव्लून (हांगकांग ): भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने गुरुवार को हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जापान की अया ओहोरी को मात दी. दूसरी विश्‍व वरीयता प्राप्त सिंधु ने 13वीं  वरीयता की ओहोरी को 39 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-17 से हराया. भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने पहला गेम आसानी से जीत लिया लेकिन दूसरे गेम में जापानी खिलाड़ी ने उन्‍हें संघर्ष के लिए मजबूर कर दिया.

यह भी पढ़ें: चाइना ओपन में भारत की चुनौती खत्‍म, सिंधु क्‍वार्टर फाइनल में हारीं

सिंधु का सामना अब क्वार्टर फाइनल में जापान की ही दो खिलाड़ियों-सायाक साटो और अकाने यामागुची के बीच दूसरे दौर में होने वाले मुकाबले की विजेता खिलाड़ी से होगा. गौरतलब है कि सिंधु को पिछले सप्‍ताह आयोजित हुई चाइना ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में खिताब का दावेदार माना जा रहा था लेकिन क्‍वार्टर फाइनल में उन्‍हें अप्रत्‍याशित हार का सामना करना पड़ा था. इस टूर्नामेंट में सिंधु की खिताब बरकरार रखने की उम्मीद चीन की गाओ फांगजेई से सीधे गेम में हारकर टूट गई थी.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप से मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु
सिंधु 38 मिनट के मुकाबले के दौरान रंग में नहीं दिखी थीं. 19 साल की फांगजेई ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को एकतरफा मुकाबले में 21-11, 21-10 से मात दी थी. चाइना ओपन में साइना नेहवाल और एचएस प्रणय को भी प्री क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement