Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

कॉमनवेल्थ खेलों के उद्घाटन समारोह में भारत की ध्वजवाहक होंगी पीवी सिंधु

भारतीय ओलिंपिक संघ के सूत्रों के अनुसार 2016 रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू को चार अप्रैल को होने वाले उद्घाटन समारोह में यह जिम्मेदारी दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कॉमनवेल्थ खेलों के उद्घाटन समारोह में भारत की ध्वजवाहक होंगी पीवी सिंधु

भारतीय बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

रियो ओलिंपिक्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप्स की रजत पदक विजेता स्टार पीवी सिंधु गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय दलों की अगुवाई करेंगी और ओपनिंग सेरेमनी में भारत की फ़्लैग बियरर रहेंगी. भारतीय ओलिंपिक संघ के सूत्रों के अनुसार 2016 रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू को चार अप्रैल को होने वाले उद्घाटन समारोह में यह जिम्मेदारी दी गई है. दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार है. ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेल में सिंधू ने महिला एकल में कांस्य जीता था.

इस बार क़रीब 300 खिलाड़ी और अधिकारियों का दल गोल्ड कोस्ट जा रहा है. इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी टुकड़ियों में गोल्ड कोस्ट जा रहे हैं. पिछली बार भी क़रीब इतने ही खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा लिया जहां भारत ने 15 गोल्ड सहित कुल 64 पदक जीते और मेडल टैली में पांचवें नंबर पर रहा था.

पिछली दफ़ा 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के फ़्लैग बियरर का सम्मान ओलिंपिक रजत पदक विजेता शूटर विजय कुमार को दिया गया था. मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेल में भारत के ध्वजवाहक डबल ट्रैप निशानेबाज राज्यवर्धन सिंह राठौड़ थे जो वर्तमान में खेलमंत्री हैं.


टिप्पणियां

VIDEO: वर्ल्ड बैडमिंटन में रजत पदक जीतकर घर लौटीं पीवी सिंधु

(इनपुट भाषा से...)



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कौन था औरंगजेब का भाई दारा शिकोह, जिसकी दिल्ली में कब्र खोज रही है मोदी सरकार?

Advertisement