NDTV Khabar

कोरिया सुपर सीरीज बैडमिंटन : पीवी सिंधु करेंगी भारतीय चुनौती की अगुवाई

विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु मंगलवार से शुरू हो रहे कोरिया सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी.

78 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोरिया सुपर सीरीज बैडमिंटन : पीवी सिंधु करेंगी भारतीय चुनौती की अगुवाई

पीवी सिंधु की फाइल तस्वीर

सोल: विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु मंगलवार से शुरू हो रहे कोरिया सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी, जबकि साइना नेहवाल और के. श्रीकांत जैसे देश के स्टार खिलाड़ी इसमें हिस्सा नहीं लेंगे. इस टूर्नामेंट में ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु सभी के आकर्षण का केंद्र होंगी. श्रीकांत ने अगले हफ्ते होने वाले जापान ओपन की तैयारी के लिए कोरिया सुपर सीरीज में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है. सिंधु एसके हैंडबाल स्टेडियम में अपने अभियान की शुरुआत महिला एकल में हांगकांग की च्युंग एनगान यी के खिलाफ करेंगी. पुरुष एकल में अमेरिकी ओपन ग्रां प्री गोल्ड विजेता एचएस प्रणय को पहले दौर में हांगकांग के छठे वरीय एनजी का लोंग एंगस से भिड़ना है.

यह भी पढ़ें:वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में हार के बाद सिंधु ने कहा, अंतिम क्षण में बदल गया पूरा खेल

प्रणय ने कहा, 'मैं अतीत में कुछ मौकों पर उसके (एंगस) खिलाफ खेला हूं और कुछ कड़े मैच रहे हैं. उसके खेले में डिफेंस और आक्रामकता का मिश्रण है और कभी-कभी वह आश्चर्यचकित कर देता है इसलिए मुझे कोर्ट पर बेहतर मूव करना होगा. देखते हैं कोरिया में हालात कैसे हैं.' सिंगापुर ओपन चैंपियन बी. साइ प्रणीत को भी पहले दौर में हांगकांग के ह्यू युन से भिड़ना है, जिनके खिलाफ उनका जीत-हार का रिकार्ड 3-2 है. प्रणीत ने पिछले साल थॉमस एवं उबेर कप फाइनल में युन को हराया था.

VIDEO : वर्ल्ड बैडमिंटन में रजत पदक जीतकर घर लौटीं पीवी सिंधु
सैयद मोदी ग्रां प्री विजेता समीर वर्मा को थाईलैंड के तेनोंगसाक सेनसोमबूनसुक से भिड़ना है, जबकि उनके बड़े भाई सौरभ वर्मा अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेंगे. मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को पहले दौर में ही प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की इंडोनेशिया की चौथी वरीय जोड़ी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को पहले दौर में क्वालीफायर जोड़ी का सामना करना है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement