NDTV Khabar

टेनिस: बार्सिलोना ओपन खिताब जीतकर भावुक हुए राफेल नडाल, कही यह बात...

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्‍पेन के राफेल नडाल 11वां बार्सिलोना ओपन खिताब जीतने के बाद भावुक हो गए. नडाल ने कहा कि उन्होंने ऐसे करियर का कभी सपना भी नहीं देखा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस: बार्सिलोना ओपन खिताब जीतकर भावुक हुए राफेल नडाल, कही यह बात...

नडाल इसी माह रोजर फेडरर को पीछे छोड़कर नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बने हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, ऐसी कामयाबी का कभी सपना भी नहीं देखा था
  2. बार्सिलोना ओपन के फाइनल में सितसिपास को हराया
  3. इससे पहले मोंटे कार्लो मास्‍टर्स में भी बने थे चैंपियन
बार्सिलोना: दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्‍पेन के राफेल नडाल 11वां बार्सिलोना ओपन खिताब जीतने के बाद भावुक हो गए. नडाल ने कहा कि उन्होंने ऐसे करियर का कभी सपना भी नहीं देखा था. नडाल ने रविवार रात को खेले गए बार्सिलोना ओपन के फाइनल में अपने 19 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से शिकस्‍त दी. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही नडाल ने अपने करियर का 11वां मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब जीता था और इसके बाद अब उन्होंने 11वें बार्सिलोना ओपन खिताब पर कब्जा जमाया. क्ले कोर्ट पर यह स्पेनिश खिलाड़ी की 55वीं जीत है. मोंटे कार्लो मास्टर्स के फाइनल में पिछले सप्‍ताह नडाल ने जापान के केई निशिकोरी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी थी.

यह भी पढ़ें: राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो टेनिस का खिताब जीता, बनाया यह रिकॉर्ड

टिप्पणियां
नडाल ने एक बयान में कहा, "यह काफी भावुक कर देने वाला पल है. मैंने ऐसे करियर का कभी सपना भी नहीं देखा था. इस कोर्ट पर खेलना सच में बेहद खास है. मुझे मिले समर्थन का मैं आभारी हूं और आशा है यह भविष्य में भी इसी प्रकार समर्थन मुझे मिलता रहेगा."

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत
गौरतलब है कि नडाल ने अप्रैल में ही स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पीछे छोड़कर नंबर वन टेनिस खिलाड़ी होने का श्रेय हासिल किया है. फेडरर के रैंकिंग में गिरावट का फायदा नडाल को हुआ है. ताजा रैंकिंग में नडाल पहले स्‍थान पर काबिज हैं जबकि फेडरर दूसरे स्‍थान पर हैं. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement