NDTV Khabar

टेनिस : स्‍पेन के राफेल नडाल एटीपी फाइनल्स से बाहर, बेल्जियम के डेविन गोफिन ने हराया

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल पहले ग्रुप मैच में हारकर एटीपी फाइनल्स-2017 टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. टूर्नामेंट के सातवीं वरीय डेविन गोफिन ने उलटफेर करते हुए स्पेन के दिग्गज नडाल को मात दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस : स्‍पेन के राफेल नडाल एटीपी फाइनल्स से बाहर, बेल्जियम के डेविन गोफिन ने हराया

डेविन गोफिन ने उलटफेर करते हुए स्पेन के दिग्गज नडाल को मात दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. डेविन गोफिन ने तीन सेट के मुकाबले में पराजित किया
  2. नडाल ने एटीपी फाइनल्‍स खिताब जब तक नहीं जीता
  3. इस सीजन में उन्‍होंने छह खिताब खिताब जीते हैं
लंदन: दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ओ2 एरीना में खेले गए अपने पहले ग्रुप मैच में हारकर एटीपी फाइनल्स-2017 टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. टूर्नामेंट के सातवीं वरीय डेविन गोफिन ने उलटफेर करते हुए स्पेन के दिग्गज नडाल को मात दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सोमवार रात खेले गए इस मैच में बेल्जियम के खिलाड़ी गोफिन ने 16 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल को 7-6 (5), 6-7 (4), 6-4 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें: एक महीने तक टेनिस नहीं खेल पाएंगी सानिया मिर्जा, यह रहा कारण

गोफिन अपने करियर में दूसरी बार एटीपी फाइनल्स खेल रहे हैं. जीत के बाद एक बयान में उन्होंने कहा, "मैं सच में बहुत खुश हूं. इस मैच का वातावरण सच में बेहद शानदार था." नडाल ने अपने करियर में 30 एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स-1000 खिताब जीते हैं. हालांकि, उन्होंने अब तक एटीपी फाइनल्स का खिताब नहीं जीता और एक बार फिर वह इस टूर्नामेंट को जीतने से चूक गए.

वीडियो: बड़ी बहन वीनस को हराकर चैंपियन बनी सेरेना विलियम्‍स
उन्होंने कहा, "मेरा सीजन समाप्त हो गया. मैंने इस टूर्नामेंट, शहर और खुद से एक वादा किया था. मैंने कड़ी मेहनत भी की. खेलने को तैयार होने के लिए मैंने तैयारियां भी की, लेकिन मैं सच में तैयार नहीं था." गौरतलब है कि नडाल ने इस सीजन में छह खिताब जीते, इनमें फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन के रूप में दो ग्रैंड स्लैम तथा दो एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब शामिल हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement