NDTV Khabar

यूएस ओपन : छत से घिरे टेनिस कोर्ट में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने राफेल नडाल, तीसरे दौर में पहुंचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूएस ओपन : छत से घिरे टेनिस कोर्ट में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने राफेल नडाल, तीसरे दौर में पहुंचे

राफेल नडाल (फाइल फोटो)

न्यूयार्क: स्पेन के पुरुष टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली है. नडाल छत वाले टेनिस कोर्ट में पहली बार खेले और उन्होंने मैच के बाद कहा कि उनका अनुभव शानदार रहा. पूर्व नंबर-1 नडाल ने बुधवार को पुरुष एकल मुकाबले में इटली के वरिष्ठ खिलाड़ी आंद्रेस सेप्पी को दूसरे दौर में सीधे सेटो में 6-0, 7-5, 6-1 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई.

नडाल इसके साथ ही आर्थर एशे स्टेडियम में छत के नीचे खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) ने अपनी वेबसाइट पर नडाल के हवाले से लिखा है, "मैं इस स्टेडियम में छत के नीचे खेलने वाला पहला खिलाड़ी बन गया हूं, यह मेरे लिए खुशी की बात है. मैं पहला ऐसा खिलाड़ी हूं जिसने सेन्टर कोर्ट पर पहली बार छत के नीचे मैच खेला है."

नडाल ने कहा, "इसमें कोई फर्क नहीं है. खुली छत में भी हवा का पता नहीं चलता था, इसलिए यह बड़ा बदलाव नहीं है. छत काफी ऊपर है इसलिए आपको एहसास नहीं होता कि आप छत के नीचे खेल रहे हो."

उन्होंने कहा, "आज की जीत अच्छी थी. मेरा मानना है कि मैं पहले दौर की अपेक्षा इस मैच में ज्यादा आक्रामकता के साथ खेला. मैच का अंतिम फोरहैंड शानदार था. मैंने मैच में कुछ अच्छे फोरहैंड शॉट खेले. मेरे लिए यह महत्वपूर्ण शॉट है."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement