NDTV Khabar

फ्रेंच ओपन : सेमीफाइनल में नडाल और जोकोविच के बीच भिड़ंत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रेंच ओपन : सेमीफाइनल में नडाल और जोकोविच के बीच भिड़ंत

खास बातें

  1. सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के टोमी हास को 6-3, 7-6, 7-5 से हराया। जोकोविच को करियर ग्रैंडस्लैम पूरा करने वाला आठवां खिलाड़ी बनने के लिए सेमीफाइनल में राफेल नडाल की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।
पेरिस:

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, मौजूदा चैंपियन राफेल नडाल और महिला वर्ग में पिछली चैंपियन मारिया शारापोवा ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के टोमी हास को 6-3, 7-6, 7-5 से हराकर लगातार 12वें ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जोकोविच को करियर ग्रैंडस्लैम पूरा करने वाला आठवां खिलाड़ी बनने के लिए सेमीफाइनल में नडाल की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

टिप्पणियां

रोलां गैरां के बादशाह और यहां तीसरी वरीय नडाल ने एक अन्य मैच में स्विट्जरलैंड के नौवीं वरीयता प्राप्त स्टेनिसलास वावरिंका को सीधे सेटों में 6-2, 6-3, 6-1 से हराया। महिला वर्ग में मौजूदा चैंपियन शारापोवा के लिए हालांकि जीत इतनी आसान नहीं रही।
उन्होंने कुछ विषम क्षणों से गुजरने के बाद येलेना यांकोविच पर संघषर्पूर्ण जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उनका मुकाबला विक्टोरिया अजारेंका से होगा।


दूसरी वरीयता प्राप्त शारापोवा ने यह मैच 0-6, 6-4, 6-3 से जीता। पहला सेट आसानी से गंवाने के बाद लग रहा था कि मौजूदा चैंपियन शारापोवा का इस साल का रोलां गैरां का सफर क्वार्टर फाइनल में ही समाप्त हो जाएगा, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आखिर में सर्बियाई खिलाड़ी को पराजित करने में सफल रही। एक अन्य क्वार्टर फाइनल में दुनिया में नंबर तीन खिलाड़ी अजारेंका ने रूस की मारिया किरिलेंको को 7-6, 6-2 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। यह उनकी 12वीं वरीय किरिलेंकों पर लगातार चौथी जीत है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement