यह ख़बर 03 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

रफेल नडाल ने मैक्सिकन ओपन का खिताब जीता

रफेल नडाल ने मैक्सिकन ओपन का खिताब जीता

खास बातें

  • दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने मैक्सिकन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के साथ अपने करियर का 38वां क्ले कोर्ट खिताब जीता। चोट के कारण सात महीने बाद वापसी करते हुए यह तीन टूर्नामेंट में उनका दूसरा खिताब है।
एकापुल्को (मैक्सिको):

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने मैक्सिकन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के साथ अपने करियर का 38वां क्ले कोर्ट खिताब जीता। चोट के कारण सात महीने बाद वापसी करते हुए यह तीन टूर्नामेंट में उनका दूसरा खिताब है।

नडाल ने फाइनल में तीन बार के गत चैंपियन डेविड फेरर को सीधे सेटों में 6-0, 6-. 2 से हराया। स्पेन के नडाल अपने हमवतन खिलाड़ी से कभी किसी टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं हारे हैं और उन्होंने यहां भी यह रिकॉर्ड बरकरार रखा। दूसरे वरीय नडाल ने सिर्फ 65 मिनट में जीत दर्ज की। उन्होंने 2005 में भी यहां खिताब जीता था।

नडाल इस साल अपने तीसरे फाइनल में खेल रहे थे। उन्होंने 17 फरवरी को साओ पाउलो में खिताब जीता, जबकि पिछले हफ्ते चिली के विना डेल मार में उन्हें उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा। नडाल ने अपने खिलाफ दोनों ब्रेक प्वाइंट बचाए, जबकि पांच बार दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी फेरर की सर्विस तोड़ी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com