NDTV Khabar

रेसलिंग: रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी मलिक का एशियन चैंपियनशिप में भी पदक पक्का

ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने एशियन चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है.

601 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेसलिंग: रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी मलिक का एशियन चैंपियनशिप में भी पदक पक्का

एशियन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची साक्षी मलिक.

खास बातें

  1. साक्षी मलिक ने 60 किलोग्राम वर्ग में अयोउलिम कासिमोवा को हराया
  2. एशियन चैंपियनशिप के फाइनल में साक्षी के मुकाबले पर देश वासियों की नजर
  3. रित फोगाट (48 किलोग्राम वर्ग) कांस्य पदक के लिए अपने मुकाबले खेलेंगी
नई दिल्ली:

ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने एशियन चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. रियो ओलिंपिक के बाद पहला अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहीं साक्षी 60 किलोग्राम वर्ग में कजाकिस्तान की अयोउलिम कासिमोवा को 15-3 से हराकर फाइनल में पहुंचीं. इस जीत के साथ ही साक्षी का टूर्नामेंट में कम से कम रजत पदक जीतना पक्का हो गया है. फाइनल शुक्रवार शाम को खेला जाएगा.

टिप्पणियां

बड़ी बात ये है कि साक्षी के साथ 55 किलोग्राम वर्ग में विनीश फोगाट और 69 किलोग्राम वर्ग में दिव्या काकरान ने भी फाइनल में जगह बनाई है. तीनों ही पहलवानों का मुकाबला जापान की महिला पहलवानों से होगा. इसके अलावा दो महिला पहलवान पिंकी (53 किलोग्राम वर्ग) और रित फोगाट (48 किलोग्राम वर्ग) कांस्य पदक के लिए अपने मुकाबले खेलेंगी.
 
अहम ये भी है कि साक्षी की टक्कर रियो की ओलिंपिक पदक विजेता खिलाड़ी जापान की 63 किलोग्राम में गोल्ड मेडल विजेता रिसाको कवाई से होगी. 


रियो में 58 किलोग्राम वर्ग में कांस्य जीतने वाली साक्षी के लिए ये मुकाबला आसान नहीं होगा. रिसाको कवाई 2015 में वर्ल्ड चैंपियनशिप का कांस्य भी जीत चुकी हैं. साक्षी के फॉर्म को देखते हुए जानकार ये भी कह रहे हैं कि वो दिल्ली में कुश्ती का एक नया इतिहास कायम कर सकती हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement