NDTV Khabar

रियो ओलंपिक प्रमुख कार्लोस नुजमैन जेल से छूटे, भ्रष्टाचार के आरोपों का करेंगे सामना

रियो ओलंपिक खेलों की मेजबानी हासिल करने के लिए रिश्वत देने के आरोपी रियो ओलंपिक प्रमुख कार्लोस नुजमैन दो सप्ताह पहले गिरफ्तारी के बाद आज जेल से छूटे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रियो ओलंपिक प्रमुख  कार्लोस नुजमैन जेल से छूटे, भ्रष्टाचार के आरोपों का करेंगे सामना

आरोप है कि नुजमैन ने 2016 ओलिंपिक की मेजबानी पाने के लिये 20 लाख डॉलर की घूस दी

खास बातें

  1. नुजमैन को 5 अक्‍टूबर को किया गया था गिरफ्तार
  2. ओलिंपिक मेजबानी के लिए घूस देने का है आरोप
  3. मनी लांड्रिंग और कर चोरी के आरोपों का सामना करेंगे
रियो डि जेनेरो: रियो ओलंपिक खेलों की मेजबानी हासिल करने के लिए रिश्वत देने के आरोपी रियो ओलंपिक प्रमुख कार्लोस नुजमैन दो सप्ताह पहले गिरफ्तारी के बाद आज जेल से छूटे. नुजमैन के साथ उनके वकीलों की टीम भी थी. ब्राजील के 75 वर्षीय खेल प्रशासक नुजमैन अब मनी लाउंड्रिंग, कर चोरी और रैकेटियरिंग के आरोपों का सामना करेंगे. ब्राजील और फ्रांस के अधिकारियों का मानना है कि नुजमैन ने 2016 ओलिंपिक की मेजबानी पाने के लिये करीब 20 लाख डॉलर की रिश्वत दी थी.

यह भी पढ़ें : दीपा मलिक ने खेल रत्‍न न मिलने पर जताई निराशा

गौरतलब है कि ब्राजील ओलंपिक समिति के अध्यक्ष कार्लोस नुजमैन को रियो डि जनेरियो में हुए ओलंपिक में वोट खरीदने के आरोपों की जांच के दौरान 5 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया. अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति के मानद सदस्य नुजमैन को पिछले महीने ब्राजील और फ्रांस के अधिकारियों ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था.

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट
अधिकारियों ने कहा कि सेनेगल से आईओसी के पूर्व सदस्य लेमिन डियाक को 20 लाख डॉलर देने में नुजमैन ने अहम भूमिका निभाई थी जिन्होंने 2009 में आईओसी द्वारा रियो को चुनने के दौरान वोट हासिल करने में मदद की.पुलिस ने कहा था कि नुजमैन को गिरफ्तार किया गया क्योंकि जांचकर्ताओं ने पाया कि उन्होंने संभवत: गैरकानूनी पैसे से हासिल की गई संपत्ति को वैध कराने की कोशिश करके जांच में अड़चन डालने का प्रयास किया.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement