NDTV Khabar

रोजर फेडरर 36 साल की उम्र में बने दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी, तोड़ा रिकॉर्ड

36 साल के फेडरर ने रोटरडम ओपन के क्वार्टरफाइनल में हॉलैंड के रोबिन हासे को 4-6, 6-1, 6-1 हराया है. हाल ही में फेडरर ने अपना 20वां ग्रैंड स्लैम जीता था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोजर फेडरर 36 साल की उम्र में बने दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी, तोड़ा रिकॉर्ड

रोजर फेडरर ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

स्विट्जरलैंड के अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी  रोजर फेडरर  ने साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के साथ ही विश्व रैंकिंग में नंबर वन पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. 36 साल के फेडरर ने रोटरडम ओपन के क्वार्टरफाइनल में हॉलैंड के रोबिन हासे को 4-6, 6-1, 6-1 हराया है. हाल ही में फेडरर ने अपना 20वां ग्रैंड स्लैम जीता था. 

Australian Open: रिकॉर्ड 20वां ग्रैंडस्लैम जीतने के बाद फेडरर हुए भावुक, आंखों से छलकने लगे आंसू

टिप्पणियां

नंबर वन की कुर्सी पर पहुंचने के साथ ही उन्होंने अपने चिर-प्रतिद्वंदी राफेल नडाल को से यह जगह छीन ली है. इतना ही नहीं उन्होंने आंद्र अगासी का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फेडरर से पहले अगासी साल 2003 में 33 साल 131 की दिन की उम्र में यह कारनामा किया था. आपको जानकार हैरानी होगी फेडरर पिछले साल जनवरी में विश्व रैकिंग में 17वें स्थान पर थे. इसके बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी की है और ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता.


वीडियो : क्या फेडरर को मिली थी आसान जीत

पिछला मैच जीतने के बाद उन्होंने कहा, ‘‘यह शानदार चुनौती है, मैं वहां पहुंचने की कोशिश में जूझ रहा था. मुझे इसके लिये पिछले साल कई मैच जीतने पड़े. ’’ फेडरर ने कहा, ‘‘फरवरी 2016 में हुई घुटने की सर्जरी के बाद मैंने इसके बारे में सोचा नहीं था. नंबर एक स्थान हासिल करना काफी मुश्किल है. ’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement