NDTV Khabar

टेनिस : रोजर फेडरर इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे, महिला वर्ग में एंजेलिक कर्बर हारीं

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्‍थान बना लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस : रोजर फेडरर इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे, महिला वर्ग में एंजेलिक कर्बर हारीं

रोजर फेडरर ने दक्षिण कोरिया के ह्योन चुंग को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से मात दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दक्षिण कोरिया के ह्योन चुंग को हराया
  2. मैच सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से जीता
  3. सेमीफाइनल में कोरिक से होगा मुकाबला
इंडियन वेल्स: स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्‍थान बना लिया है. वर्ल्ड नम्बर-1 फेडरर ने एक घंटे और 23 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में दक्षिण कोरिया के ह्योन चुंग को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से मात दी. उनका सामना अब सेमीफाइनल मैच में क्रोएशिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी बोर्ना कोरिक से होगा. फेडरर और चुंग आधिकारिक तौर पर दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने थे. इससे पहले दोनों की भिड़ंत जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के दौरान हुई थी.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड नंबर-1 रोजर फेडरर ने करियर का 97वां खिताब जीता

टिप्पणियां
एक अन्‍य क्‍वार्टर फाइनल मैच में वर्ल्ड नम्बर-49 बार्ना कोरिक ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी केविन एंडरसन को 2-6,6-4,7-6 से मात दी. कोरिक पहली बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. उधर, टूर्नामेंट के महिला वर्ग में जर्मनी की स्टार टेनिस खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर को इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा. रूस की डारिया कसातकीना ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-10 कर्बर को बाहर का रास्ता दिखाया.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत
महज 20 साल की रूसी कसातकीना ने कर्बर को सीधे सेटों में 6-0, 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में स्‍थान बनाया. वर्ल्ड नम्बर-19 कसातकीना की विश्व के शीर्ष-15 में शामिल खिलाड़ियों पर यह तीसरी जीत थी. इससे पहले, वे अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस (वर्ल्ड नम्बर-13) और वर्ल्ड नम्बर-2 डेनमार्क की खिलाड़ी कैरोलीना वोज्नियाकी को पराजित कर चुकी हैं. सेमीफाइनल में इस युवा खिलाड़ी का सामना अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स से होगा. इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट की कुल पुरस्कार राशि 45 लाख डॉलर है.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... 15 दिन में राफेल डील से HAL का नाम कैसे कटा?

Advertisement