NDTV Khabar

टेनिस : रोजर फेडरर ने टूर फाइनल्स में जीत के साथ की शुरुआत

रोजर फेडरर ने सातवें एटीपी फाइनल्स खिताब के लिये शानदार शुरुआत करते हुए आज यहां जैक सॉक को सीधे सेटों में पराजित किया.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस : रोजर फेडरर ने टूर फाइनल्स में जीत के साथ की शुरुआत

रोजर फेडरर ने जैक सॉक को 6-4, 7-6 (7/4) से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जैक सॉक को सीधे सेटों में पराजित किया
  2. इस मैच में 6-4, 7-6 से जीत दर्ज की
  3. खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे फेडरर
लंदन: रोजर फेडरर ने सातवें एटीपी फाइनल्स खिताब के लिये शानदार शुरुआत करते हुए आज यहां जैक सॉक को सीधे सेटों में पराजित किया. चार महीने पहले रिकार्ड आठवीं बार विंबलडन जीतने वाले स्विस स्टार ने सॉक को 6-4, 7-6 (7/4) से हराया. वह पिछले साल चोटिल होने के कारण टूर फाइनल्स में नहीं खेल पाये थे. मौजूदा चैंपियन एंडी मरे, नोवाक जोकोविच और स्टैन वावरिंका, तीनों चोटों की वजह से इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं और ऐसे में फेडरर और राफेल नडाल को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: फेडरर ने 8वीं बार जीता स्विस इंडोर्स टूर्नामेंट, पेरिस मास्टर्स में नहीं खेलेंगे

फेडरर के ग्रुप के एक अन्य मैच में जर्मनी के युवा खिलाड़ी अलेक्सांद्र जेवेरेव ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-4, 3-6, 6-4 से पराजित किया. गौरतलब है कि एटीपी की ओर जारी रैंकिंग में फेडरर इस समय दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी हैं. 31 साल के राफेल नडाल ने वर्ल्‍ड रैंकिंग में पहले स्‍थान पर हैं.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत नडाल ने इस सीजन में छह खिताब जीते, इनमें फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन के रूप में दो ग्रैंड स्लैम तथा दो एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब शामिल हैं. साल के अन्‍य दो ग्रैंड स्‍लैम स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने जीते हैं. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन और विंवलडन खिताब पर कब्‍जा जमाया था. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement