टेनिस: शानदार प्रदर्शन करते हुए रोजर फेडरर फाइनल में पहुंचे, बनाया यह रिकॉर्ड..

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सत्र में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए इंडियन वेल्‍स टेनिस के फाइनल में जगह बना ली है.

टेनिस: शानदार प्रदर्शन करते हुए रोजर फेडरर फाइनल में पहुंचे, बनाया यह रिकॉर्ड..

रोजर फेडरर ने बोर्ना कोरिच को 5-7, 6-4, 6-4 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बोर्ना कोरिच को 5-7, 6-4, 6-4 से हराया
  • फेडरर ने रिकॉर्ड 17वां मुकाबला जीता
  • इससे पहले 2006 में जीते थे लगातार 16 मैच
इंडियन वेल्स (अमेरिका):

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सत्र में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए इंडियन वेल्‍स टेनिस के फाइनल में जगह बना ली है. स्विट्जरलैंड के फेडरर ने बोर्ना कोरिच को 5-7, 6-4, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. हालांकि इस स्विस खिलाड़ी को दुनिया के 49वें नंबर के खिलाड़ी कोरिच से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने इस सत्र में जीत का रिकॉर्ड जारी रखते हुए 17वां मुकाबला जीता. इससे पहले उनका करियर की सर्वश्रेष्ठ शुरूआत 2006 में रही थी जिसमें उन्होंने लगातार 16 मैच जीते थे.

यह भी पढ़ें: वीनस को हराकर जापानी खिलाड़ी ने किया उलटफेर, फाइनल में पहुंचीं

गत चैम्पियन फेडरर अब इंडियन वेल्स में रिकॉर्ड छठा खिताब हासिल करना चाहेगा जिसके लिये उनकी भिड़ंत फाइनल में दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से होगी. डेल पोत्रो ने कनाडा के मिलोस राओनिच को महज 65 मिनट में 6-2, 6-3 से शिकस्त दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीनस को हराकर सेरेना ने जीता 19वां ग्रैंडस्‍लैम

इससे पहले, फेडरर ने एक घंटे और 23 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में दक्षिण कोरिया के ह्योन चुंग को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से मात दी थी और टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. फेडरर और चुंग आधिकारिक तौर पर दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने थे. इससे पहले दोनों की भिड़ंत जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के दौरान हुई थी. एक अन्‍य क्‍वार्टर फाइनल मैच में वर्ल्ड नम्बर-49 बार्ना कोरिच ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी केविन एंडरसन को 2-6, 6-4, 7-6 से मात दी थी.  (इनपुट: एजेंसी)