Australian Open: रोहन बोपन्‍ना ने गणतंत्र दिवस पर देश को दी यह बड़ी खुशी, मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में पहुंचे

भारत के रोहन बोपन्‍ना ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश के लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं.

Australian Open: रोहन बोपन्‍ना ने गणतंत्र दिवस पर देश को दी यह बड़ी खुशी, मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में पहुंचे

रोहन बोपन्‍ना करियर के दूसरे ग्रैंडस्लैम खिताब से महज एक जीत दूर हैं

खास बातें

  • टिमिया बाबोस के साथ जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं
  • डेमोलिनर और सांचेज को 7-5, 5-7, 10-6 से हराया
  • अपने दूसरे ग्रैंडस्‍लैम खिताब से एक जीत दूर बोपन्‍ना
मेलबर्न:

भारत के रोहन बोपन्‍ना गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश के लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं. बोपन्ना ने हंगरी की जोड़ीदार टिमिया बाबोस के साथ मिलकर प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में स्‍थान बना लिया है. बोपन्‍ना करियर के दूसरे ग्रैंडस्लैम खिताब से महज एक जीत दूर हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में बोपन्ना ने जहां बेहतर सर्विस की तो बाबोस ने तेज रिटर्न किए, इस तरह इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में ब्राजील के मार्सेलो डेमोलिनर और स्पेन की मारिया जोस मार्टिनेज सांचेज को 7-5, 5-7, 10-6 से मात दी.

यह भी पढ़ें: चोटिल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर, सिलिक सेमीफाइनल में

बोपन्ना ने अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब 2017 फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था. पिछले साल इस टूर्नामेंट में उन्होंने कनाडा की गैब्रिएला दाब्रोवस्की के साथ जोड़ी बनाई थी. दिलचस्प बात है कि दाब्रोवस्की अब बोपन्ना के खिलाफ दूसरे छोर पर होंगी, जहां यह भारतीय रॉ ड लेवर एरीना में अपना पहला खिताब हासिल करने की कोशिश करेगा. बाबोस के लिए मिश्रित युगल खिताब दोहरी खुशी लेकर आएगा क्योंकि वह पहले ही महिला युगल खिताब जीत चुकी हैं. दाब्रोवस्की ने क्रोएशिया के माटे पाविच के साथ मिलकर दूसरे सेमीफाइनल में ब्रुनो सोरेस और कैटरीना मकारोवा की जोड़ी को 6-1, 6-4 से शिकस्त दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना ने जीता करियर का 23वां ग्रैंडस्‍लैम

महेश भूपति, लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा के बाद बोपन्ना चौथे भारतीय हैं जो मेजर ट्रॉफी जीतने में सफल रहे हैं. फ्रेंच ओपन खिताब और मेलबर्न पार्क में प्रदर्शन से निश्चित रूप से वह इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिए मजबूत दावेदार बन जायेंगे, वह 2017 में इससे चूक गए थे. पुरुष युगल में हालांकि बोपन्ना ज्यादा दूर तक नहीं जा सके और एडुअर्ड रोजर वेसलिन के साथ तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गए.  (इनपुट: एजेंसी)