यह ख़बर 31 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सहारा ने की ओलिम्पिक पदक विजेताओं पर ‘सोने की बारिश’

सहारा ने की ओलिम्पिक पदक विजेताओं पर ‘सोने की बारिश’

खास बातें

  • देश की क्रिकेट तथा हॉकी टीम के आधिकारिक प्रायोजक ‘सहारा इंडिया’ ने अपने वादे के मुताबिक इसी साल जुलाई-अगस्त में हुए लंदन ओलिम्पिक खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को सोने के भारी तमगों से नवाजा।
लखनऊ:

देश की क्रिकेट तथा हॉकी टीम के आधिकारिक प्रायोजक ‘सहारा इंडिया’ ने गुरुवार को अपने वादे के मुताबिक इसी साल जुलाई-अगस्त में हुए लंदन ओलिम्पिक खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को सोने के भारी तमगों से नवाजा।

‘सहारा शहर’ में आयोजित भव्य अभिनंदन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लंदन ओलिम्पिक खेलों में देश का सिर ऊंचा करते हुए रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ियों विजय कुमार (निशानेबाजी) तथा सुशील कुमार (कुश्ती) को तीन-तीन किलोग्राम तथा कांस्य पदक विजेताओं गगन नारंग (निशानेबाजी), साइना नेहवाल (बैडमिंटन), मैरीकॉम (मुक्केबाजी) और योगेश्वर दत्त (कुश्ती) को दो-दो किलोग्राम सोने के पदक प्रदान किए।

गौरतलब है कि सहारा इंडिया प्रमुख सुब्रत राय ने लंदन ओलिम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को पांच किलोग्राम, रजत पदक जीतने वालों को तीन किलोग्राम तथा कांस्य पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों को दो किलोग्राम सोना देने का ऐलान किया था।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस अवसर पर उपस्थित सभी ओलिम्पिक पदक विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि इन खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत के बल पर दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और देश का नाम ऊंचा किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सहारा प्रमुख सुब्रत राय ने भी ओलिम्पिक पदक विजेताओं के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि सहारा इंडिया देश में खेल तथा खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए हमेशा प्रयास करता रहेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में होने वाले ओलिम्पिक खेलों में और ज्यादा संख्या में भारतीय खिलाड़ी देश का परचम लहराएंगे।