NDTV Khabar

साइना नेहवाल सिंगापुर ओपन से बाहर, सिंधु दूसरे दौर में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
साइना नेहवाल सिंगापुर ओपन से बाहर, सिंधु दूसरे दौर में
सिंगापुर:

खराब फॉर्म से जूझ रही साइना नेहवाल सिंगापुर सुपर सीरिज बैडमिंटन के पहले ही दौर में जापान की एरिको हिरोस से हारकर बाहर हो गईं, जबकि पीवी सिंधु ने कड़े मुकाबले में जीत दर्ज करके दूसरे दौर में जगह बनाई।

भारत के बी साई प्रणीत, एचएस प्रणय और पीसी तुलसी ने दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी साइना ने एक घंटे दो मिनट तक चले मुकाबले में अपने से निचली रैंकिंग वाली खिलाड़ी के हाथों 21-16, 15-21, 11-21 से पराजय झेली।

वहीं आठवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने इंडोनेशिया की मिलिसेंट विरांटो को 21-9, 19-21, 22-20 से हराया। अब उनका सामना जापान की शिजुका उचिडा से होगा। लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने पहला गेम आसानी से जीता। उन्होंने 5-2 से बढ़त बनाने के बाद उसे 13-4 कर लिया और 21-16 से गेम अपनी झोली में डाला।

दूसरे गेम में भी उन्होंने 4-2 की बढ़त बनाई, लेकिन जापानी प्रतिद्वंद्वी ने बराबरी करने के बाद 10-4 की बढ़त बना ली। उसके बाद से हिरोस ने उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया। अंतिम गेम में जापानी खिलाड़ी ने 5-0 की बढ़त बना ली और साइना को लौटने नहीं दिया।

महिला एकल में पहले दौर के अन्य मुकाबलों में अरूंधति पंतावने को जापान की शिजुका उचिडा ने 16- 21, 21-11, 21-15 से हराया। वहीं शीर्ष वरीयत प्राप्त ओलिंपिक चैंपियन चीन की लि शूरेइ ने तन्वी लाड को 21-6, 21-11 से मात दी।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement