NDTV Khabar

ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन : दोनों गेम में बढ़त बनाने के बावजूद क्‍वार्टर फाइनल में हारीं साइना नेहवाल, भारतीय चुनौती समाप्‍त

33 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन : दोनों गेम में बढ़त बनाने के बावजूद क्‍वार्टर फाइनल में हारीं साइना नेहवाल, भारतीय चुनौती समाप्‍त

साइना नेहवाल की चुनौती क्‍वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी (फाइल फोटो)

बर्मिंघम: पीवी सिंधु के बाद साइना नेहवाल की हार के साथ ही प्रतिष्ठित ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला वर्ग में भारत की चुनौती खत्‍म हो गई है. साइना नेहवाल चैम्पियनशिप के महिला क्वार्टर फाइनल में दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी कोरिया की सुंग जि ह्यून से 20-22, 20-22 से हारकर बाहर हो गईं. दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने 17 -12 और 9-6 की बढ़त बना ली थी, लेकिन उसे कायम नहीं रख सकी. सुंग ने उसे 54 मिनट तक चले मुकाबले में हराया.

ओलिंपिक खेलों की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधु भी क्वार्टर फाइनल मैच हार गई जिसे दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की तेइ झू यिंग ने हराया. साइना का कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ रिकार्ड 6 -1 का था लेकिन इस मैच में वह अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकीं. मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड जीतकर वापसी की कोशिश में जुटी साइना ने पहले गेम में चार अंक की बढ़त बना ली लेकिन कोरियाई प्रतिद्वंद्वी ने तुरंत वापसी की.ब्रेक के बाद साइना एक समय पर 17-12 से आगे थी लेकिन कोरियाई खिलाड़ी ने लगातार आठ अंक लेकर बढ़त बनाई. दूसरे गेम में तीसरी वरीयता प्राप्त कोरियाई ने 3-0 की बढत से आगाज किया लेकिन साइना ने फिर 9-6 की बढ़त बना ली.साइना ने फिर 11-9 की बढत बनाई लेकिन सुंग ने वापसी करते हुए जीत दर्ज की.

इससे पहले, पीवी सिंधु का शुक्रवार को चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. विश्‍व की शीर्ष वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी यिंग ने 34 मिनट में 21-14, 21-10 से मात दी. सिंधु ने ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट की शुरुआत अच्छी की थी. गुरुवार को दूसरे दौर के मैच में इंडोनेशिया की दिनार दियाह को 21-12, 21-4 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement