NDTV Khabar

बैडमिंटन: एशिया चैंपियनशिप में साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत जीते....

देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों साइना नेहवाल , पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में आज यहां जीत के साथ शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में स्‍थान बना लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन: एशिया चैंपियनशिप में साइना नेहवाल, पीवी सिंधु  और किदांबी श्रीकांत जीते....

साइना नेहवाल ने सिंगापुर की यिओ जिया मिन को 21-12, 21-9 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. साइना ने सिंगापुर की यिओ जिया मिन को हराया
  2. सिंधु ने चीनी ताइपे की पाइ यू पो को दी शिकस्‍त
  3. जापान के केंता से संघर्ष के बाद ही जीत पाए श्रीकांत
वुहान: देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों साइना नेहवाल , पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में आज यहां जीत के साथ शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में स्‍थान बना लिया. साइना और सिंधु ने जहां अपनी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ सीधे गेम में जीत दर्ज की, वहीं श्रीकांत को पुरुष एकल के पहले दौर के मुकाबले में संघर्ष के लिए मजबूर होना पड़ा. गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली साइना ने महिला एकल में सिंगापुर की यिओ जिया मिन के खिलाफ 21-12, 21-9 से जीत दर्ज की. सिंधु ने चीनी ताइपे की पाइ यू पो को 21-14 21-19 से हराया.

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन में भारत को 2 पदक, साइना नेहवाल को गोल्ड और पीवी सिंधु को सिल्वर

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना अगले दौर में चीन की गाओ फांग्जी से भिड़ेंगी जबकि ओलिंपिक और वर्ल्‍ड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सिंधु का अगला मुकाबला चीन की ही चेन शियाओशिन से होगा. शीर्ष वरीयता प्राप्‍त और राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता श्रीकांत को हालांकि पुरुष एकल मैच में जापान के केंता निशिमोतो को 13-21, 21-16, 21-16 से हराने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. दूसरी ओर भारत के समीर वर्मा को सातवें वरीय चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन के खिलाफ 21-23 17-21 से हार का सामना करना पड़ा.

टिप्पणियां
वीडियो: नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी बनना चाहती हैं साइना

अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक की पुरुष युगल तथा मेघना जक्कमपुदी और पूर्विशा एस राम की महिला युगल जोड़ी भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही. अर्जुन और श्लोक ने कोरिया के चुंग सियोक और किम डुकयोंग की जोड़ी को 25-23 23-21 से हराया जबकि मेघना और पूर्विशा ने ओंग रे नी और वोंग जिया यिंग क्रिस्टल की सिंगापुर की जोड़ी के खिलाफ कड़े मुकाबले में 14-21 22-20 21-17 से जीत दर्ज की. मिश्रित युगल में हालांकि सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख को किम वान हो और शिन स्युंग चान की कोरिया की जोड़ी के खिलाफ 17-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवगन की जोड़ी भी ली चुन हेई रेगिनाल्ड और चाउ होई वा की जोड़ी के खिलाफ 11-21 13-21 से हार का सामना करना पड़ा. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement