NDTV Khabar

रियो के लिए भारतीय खिलाड़ियों की विदाई पर सजी सितारों की महफिल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रियो के लिए भारतीय खिलाड़ियों की विदाई पर सजी सितारों की महफिल

खास बातें

  1. सलमान ख़ान और ऑस्कर पुरस्कार विजेता एआर रहमान ने भी दी विदाई
  2. उम्मीद है कि इस बार लंदन के 6 पदक से ज़्यादा पदक हासिल होंगे
  3. सरकार और कॉरपोरेट का साथ बना रहे तो खेलों को फ़ायदा पहुंचेगा
नई दिल्‍ली:

भारतीय ओलिंपिक संघ ने रियो के लिए खिलाड़ियों की विदाई के मौक़े पर सितारों की महफ़िल भी सजा दी। सलमान ख़ान और एआर रहमान की मौजूदगी में खिलाड़ी अपना फ़ोकस बरक़रार रखने की बात करते रहे। लेकिन कहीं कॉरपोरेट्स हर बार की तरह सिर्फ़ अहम मौक़े पर ही खेलों का साथ देंगे, खिलाड़ियों के ज़ेहन में ये सवाल भी कायम रहा।

दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में रियो ओलिंपिक्स के लिए खिलाड़ियों को विदा करते वक्त खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए इन खेलों के ब्रैंड एंबेसेडर बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान ख़ान और ऑस्कर पुरस्कार विजेता एआर रहमान आए तो कॉरपोरेट जगत ने भी दिल खोलकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। खिलाड़ी उम्मीद कर रहे हैं कि कॉरपोरेट्स का साथ आगे भी बना रहेगा।

टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा कहती हैं, "अगर सरकार और कॉरपोरेट का साथ आगे भी बना रहे तो ज़रूर इन खेलों को फ़ायदा पहुंचेगा। पहलवान संदीप तोमर कहते हैं, "मदद ज़रूरी है और ये जितनी मिले कम है। इनकी मदद के सहारे ही ये खेल आगे बढ़ सकते हैं।" भारतीय ओलिंपिक संघ की मार्केटिंग की ज़िम्मेदारी उठा रही कंपनी आईओएस को लगता है कि खिलाड़ियों की कामयाबी के साथ भारत में इन खेलों को आगे और फ़ायदा पहुंचेगा।


टिप्पणियां

IOS के एमडी और सीईओ नीरव तोमर कहते हैं, "ये एक तरह की शुरुआत है। यहां 8-10 कॉरपोरेट्स आए हुए हैं। ये चीज़ें लगातार होती रहें यही हमारी कोशिश है। शुरुआत में थोड़ी मुश्किल हो रही है। लेकिन हमें उम्मीद है ये सिलसिला आगे भी बना रहेगा।"

रियो के लिए 121 खिलाड़ियों के दल में 54 महिला एथलीट हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस बार लंदन के 6 पदक से ज़्यादा पदक हासिल होंगे। लेकिन कॉरपोरेट जगत अगले चार साल भी बाक़ी खिलाड़ियों पर भरोसा जताए तो भारत में ओलिंपिक मूवमेंट मज़बूत हो सकता है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement