NDTV Khabar

सलमान खान ने शुरू की अनूठी मुहिम, ओलिंपिक सितारों का दे रहे परिचय...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलमान खान ने शुरू की अनूठी मुहिम, ओलिंपिक सितारों का दे रहे परिचय...

सलमान खान को ओलिंपिक गुडविल एंबेसेडर बनाए जाने का काफी विरोध हुआ था (फाइल फोटो)

ओलिंपिक खेलों के लिए भारत के गुडविल एंबेसेडर सलमान खान ने खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की तस्वीरों के साथ उनकी उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बधाई दी है। सलमान का कहना है कि भारतीय ओलिंपिक दल का प्रत्येक खिलाड़ी एक सुपरस्टार है और वे सभी प्यार, समर्थन और प्रशंसा के हकदार हैं। देखिए सलमान की ओर से फेसबुक पर पोस्ट की गईं कुछ खास तस्वीरें...

शूटर अभिनव बिंद्रा


शूटर गगन नारंग

प्रत्येक खिलाड़ी सुपरस्टार
सलमान ने अपने एक बयान में कहा था, 'मेरे लिए भारतीय ओलिंपिक दल का प्रत्येक खिलाड़ी सुपरस्टार है। वे चार साल तक तैयारी करते हैं और विश्व स्तर पर उनके पास प्रदर्शन के लिए कुछ ही मिनट या सेकेंड होते हैं।"

जिम्नास्ट दीपा कर्मकार


इंद्रजीत सिंह- शॉटपुट (गोला फेंक)

भारत की ओर से 80 खिलाड़ी लेंगे भाग
इस वर्ष रियो ओलिंपिक में भारती की ओर से 80 खिलाड़ी तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, हॉकी, जिमनास्टिक्स, रोविंग, निशानेबाजी, टेबल टेनिस, टेनिस और कुश्ती जैसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे।

खुशबीर कौर : पैदल चाल


सभी खिलाड़ियों का सम्मान
'सुल्तान' के अभिनेता ने कहा, आइए उन सभी एथलीटों को अपना प्यार, समर्थन और प्रशंसा देते हैं। वे इसके हकदार हैं। सलमान ने अपने अभियान के क्रम में सबसे पहले भारतीय महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर का 30 अप्रैल को परिचय करवाया था। इसके बाद दो मई को अभिनव बिंद्रा का परिचय दिया था। गुरुवार को उन्होंने एथलीट ओपी जैशा का परिचय कराया। 'इंडियाज ओलिंपिक स्टार्स' के नाम से शुरू किए गए इस अभियान के लिए ट्विटर पर एक हैशटैग 'मेकइंडियाप्राउड' बनाया गया है।
टिप्पणियां

ललिता बाबर : लंबी दौड़


मनप्रीत कौर : शॉट-पुट (गोला फेंक)

ब्लॉग की योजना पर भी चल रहा काम
सलमान एक ब्लॉग की योजना भी बना रहे हैं, जिसमें भारतीय क्वालीफायरों और उनकी उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

संदीप कुमार


विकास गौड़ा : डिस्कस थ्रो

ओपी जैशा : मैराथन

(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement