NDTV Khabar

सानिया मिर्जा अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सानिया मिर्जा अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय टेनिस शीर्ष स्टार सानिया मिर्जा ने फिर नया मुकाम हासिल हासिल किया है, युगल में छठे नंबर पर पहुंचकर उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

फ्रेंच ओपन के खत्म होने के बाद जारी नई रैंकिंग में सानिया ने अपनी जोड़ीदार कारा ब्लैक के साथ 430 रैंकिंग अंक हासिल किए, जिसमें वह क्वार्टरफानइल में पहुंची थीं। इससे उन्होंने रैंकिंग सूची में आठ पायदान की छलांग लगाई है।

सानिया-कारा की जोड़ी चैम्पियन बनी शुआई पेंग और सु वेई सिए की जोड़ी से हार गई थी।

सानिया बर्मिंघम में विम्बलडन चैम्पियनशिप के लिये ग्रास कोर्ट सत्र की तैयारियों में जुटी हैं, वहां से उन्होंने कहा, जब मैंने इस साल जनवरी में सत्र की शुरुआत की थी तो मेरे लक्ष्यों में एक यह था कि मुझे अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व रैंकिंग में सुधार करना है। मैं खुश हूं कि मैं आज इसे हासिल कर सकी। सानिया के पिता और कोच इमरान मिर्जा ने कहा, सानिया इस सत्र में काफी निरंतरता से खेली और इसी का उसे फल मिला है। मेरा मानना है कि उसमें आगे बढ़ने की कुव्वत है।
 
भारत की नंबर एक एकल खिलाड़ी अंकिता रैना ने 28 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 262 हासिल की। अंकिता इंडोनेशिया में 25,000 डॉलर ईनामी राशि के टूर्नामेंट में उप-विजेता रही थीं, जिससे उन्हें 30 अंक मिले थे। एटीपी रैंकिंग में सोमदेव देववर्मन शीर्ष 100 से बाहर हो गए हैं, उन्हें एकल सूची में 23 पायदान का नुकसान हुआ, जिससे वह 119वें स्थान पर पहुंच गये। वह फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम में पहले राउंड में ही बाहर हो गए थे।

युगल में लिएंडर पेस अब भी 13वें स्थान से सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले खिलाड़ी बने हुए हैं जबकि वह अभी फिलहाल टेनिस स्पर्धाओं में भाग नहीं ले रहे हैं। रोहन बोपनना 17वें स्थान पर हैं।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement