NDTV Khabar

फ्रेंच ओपन : सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने जीत के साथ की शुरुआत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रेंच ओपन : सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने जीत के साथ की शुरुआत

सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने फ्रेंच ओपन में शानदार शुरुआत की है। सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने रूस की डारिया कसटकिना और एलेक्जेंद्रा पनोवा की जोड़ी को 7-6, 6-2 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई।

विंबलडन, यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुकी सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन का खिताब नहीं जीता है। पुरुष डबल्स में भारत के लिएंडर पेस और पोलैंड के मार्चिन मात्कोवोस्की की जोड़ी अपने पहले राउंड का मैच खेलेगी। रोलां गैरो पर ही रोहन बोपन्ना और फ्लोरिन मर्गिया की जोड़ी को भी पहले राउंड का मैच खेलना है।

टिप्पणियां

वहीं, रुमानिया की छठी रैंकिंग वाली सिमोना हालेप ने कजाकिस्तान की जरीना डियास को सीधे सेटों में 7-6, 6-2 से हराकर तीसरे राउंड में जगह बना ली है। 2014 में फ्रेंच ओपन का फाइनल खेल चुकीं सिमोना ने अब तक टूर्नामेंट में कोई सेट नहीं गंवाया है। इसी टूर्नामेंट में चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने भी ताइपेई की एस.डब्ल्यू सेई को सीधे सेटों में हराकर तीसरे राउंड में जगह बना ली। क्वितोवा ने दूसरे राउंड का मैच 6-4, 6-1 से जीता।


दो बार विंबलडन का खिताब जीत चुकीं क्वितोवा ने फ्रेंच ओपन में चौथे राउंड से आगे का सफर तय नहीं किया है। हीथर वाटसन को 13वीं रैंकिंग वाली स्वेतलाना कुज़्नेत्सोवा के हाथों सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। कुज़्नेत्सोवा ने दूसरे राउंड में हीथर वाटसन को 6-1, 6-3 से हरा दिया। इसके साथ ही महिला सिंगल्स में ब्रिटेन की चुनौती खत्म हो गई। ब्रिटेन की नंबर 1 जोहाना कोंटा, लॉउरा रॉब्सन और नाओमी ब्रोडी पहले ही राउंड में हार कर बाहर हो चुकी हैं। हालांकि पुरुष सिंगल्स में एंडी मर्रे सहित दूसरे कई खिलाड़ी रोलां गैरो की रेस में बरक़रार हैं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement