NDTV Khabar

सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने अपने नाम किया साल का 9वां खिताब

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने अपने नाम किया साल का 9वां खिताब
नई दिल्ली: दुनिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त महिला टेनिस जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने रविवार को डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताब जीत लिया। महिला युगल वर्ग के फाइनल मुकाबले में सानिया-मार्टिना ने स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा और कार्ला सुआरेज नैवरो की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-0, 6-3 से मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया।

दोनों जोड़ियों को बीच हुआ खिताबी मुकाबला काफी रोमांचक रहा। बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए सानिया-मार्टिना की जोड़ी ने एकतरफा मुकाबले में खिताब अपने नाम किया।

इस भारतीय और स्विस जोड़ी के लिए यह साल बेहद अच्छा रहा है और यह उनकी लगातार 21वीं जीत है। इस जीत के साथ सानिया और हिंगिस की यह जोड़ी नौ खिताब जीत चुकी है, जिससे विंबलडन और अमेरिकी ओपन के रूप में दो ग्रैंडस्लैम के अलावा इंडियन वेल्स, मियामी, चार्ल्सटन, ग्वांग्झू, वुहान और बीजिंग टूर्नामेंट के खिताब भी शामिल हैं। इसके अलावा यह जोड़ी रोम के खिताबी मुकाबले में हार गई थी और उप विजेता रही थी।

वहीं इस जीत के साथ 50वां डब्ल्यूटीए युगल खिताब अपने नाम करते हुए हिंगिस ने भी विश्व टेनिस इतिहास में एक खास मुकाम हासिल कर लिया। इस उपलब्धि को अब तक सिर्फ 15 खिलाड़ी ही हासिल कर पाई थी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement