NDTV Khabar

इस वजह से साल के पहले ग्रैंड स्लैम में नहीं खेल पाएंगी सानिया मिर्जा

2016 में मेलबर्न में महिला मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीतने वाली सानिया के घुटने की सर्जरी होने की संभावना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से साल के पहले ग्रैंड स्लैम में नहीं खेल पाएंगी सानिया मिर्जा

भारतीय बैडमिंटन स्टार सानिया मिर्जा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगी. सानिया के घुटने में चोट है. इसकी वजह से वह साल के पहले ग्रैंड स्लैम में नहीं खेल जाएंगी. 2016 में मेलबर्न में महिला मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीतने वाली सानिया के घुटने की सर्जरी होने की संभावना है. सानिया ने उम्मीद जताई की वो अगले साल अप्रैल में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स और अगस्त में होने वाले एशिया गेम्स के लिए फ़िट हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें : विराट-अनुष्का को किसी समय मीडिया का सामना तो करना ही होगा : सानिया मिर्जा

सानिया ने कहा कि उन्हें घुटने की सर्जरी करवानी पड़ सकती है और वह रोजर फेडरर की तरह वापसी करना चाहेंगी. उन्होंने कहा,  यह गंभीर है. शायद सर्जरी करवानी पड़े. मैं कुछ माह के लिए खेल से दूर रहूंगी. सानिया ने कहा कि चोट के कारण चलने में उन्हें कोई परेशानी नहीं है लेकिन खेलते समय दर्द होता है.


यह भी पढ़ें : विराट ने किया ऐसा कमाल कि आमिर-सानिया ने खूब की तारीफ

उन्होंने कहा,  'मुझे चलने में कोई परेशानी नहीं हो रही, लेकिन खेलते समय जब मुझे मुड़ना होता है तो काफी परेशानी होती है. मैं सीधी दौड़ सकती हूं लेकिन मुड़ने में दिक्कत हो रही है. सानिया ने कहा, 'मेरे चिकित्सकों ने मुझे कुछ महीनों का ब्रेक लेने की सलाह दी थी और इसके बाद देखना था कि कैसा महसूस हो रहा है. इसके बाद ही सर्जरी या इंजेक्शन की प्रक्रिया पर फैसला होना था. दो महीने बाद जब मैं उनसे मिली तो दर्द कम नहीं हुआ था.'

टिप्पणियां

VIDEO : तेलंगाना टूरिज़्म को बढ़ावा देने पहुंची टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा

उन्होंने कहा, 'अब मुझे फैसला करना है. यह जरूरी है, हालांकि आगे क्या होगा यह मैं नहीं बता सकती. इसलिये मैं ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं दिखूंगी. मुझे वापसी करने में कम से कम दो महीने का समय लगेगा.' राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'उम्मीद है तब तक मैं ठीक हो जाउंगी.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement